मथुरा

रिपोर्ट सत्येंद्र यादव

युवक के पैर में गोली लगने से हुई मौत

वो तड़पता रहा पुलिस पूछताछ करती रही, हुई मौत

समय पर मिल जाता इलाज तो शायद बच सकती थी जान घायल की जान

मथुरा (चौमुहां): जैंत चौकी क्षेत्र में भरतिया गांव के समीप संदिग्ध परिस्थियों में पैर में गोली लगने से एक युवक घायल हो गया । घायल युवक ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया । पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है ।
वृन्दावन कोतवाली की रिपोर्टिंग पुलिस चौकी जैंत क्षेत्र में शनिवार की रात भरतिया के समीप गोली लगने से घायल युवक खून से लतपथ हालत में खेत मे पड़ा मिला । गोली युवक के दाहिने पैर में घुटने से नीचे लगी थी।
गोलीकांड की सूचना पर पहुंची जैंत ने पुलिस घायल को अस्पताल पहुंचाने के बजाय काफी देर तक उससे पूछ ताछ कर घटना की तह तक जाना उचित समझा। पुलिस पूछताछ में घायल युवक ने अपना नाम मोनू पुत्र दिगम्बर निवासी जैंत बताया। उसने एक साल पुरानी रंजिश को लेकर 2 नामजदों पर नशा कराकर गोली मारने का आरोप लगाया । मौके से बीयर की केन नमकीन के पाउच के साथ एक तमंचा भी बरामद कर कब्जे में लिया । घटना की सूचना उच्चाधिकारियों के देने बाद पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया । यहाँ से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए निजी अस्पताल में रैफर कर दिया । जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गयी । कोतवाली प्रभारी शशि प्रकास शर्मा ने बताया कि डॉक्टरों के अनुसार खून ज्यादा बहने से युवक की मौत हो गयी । शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तहरीर मिलने पर जांच कर कार्यवाही की जाएगी।
सवाल उठता है कि घटना भले ही संदिग्ध हो तो भी, क्या घायल को पहले अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी है या पहले पूछताछ । अगर कुछ और समय पहले घायल को अस्पताल में भर्ती कराया जाता तो शायद युवक की जान बच सकती थी ।