मथुरा
रिपोर्ट सत्येंद्र यादव

मथुरा। मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के नेतृत्व में मथुरा जिला अध्यक्ष पंडित भारत भूषण शर्मा ने अपने पदाधिकारियों के साथ मथुरा में पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों व महंगाई को लेकर फ्लैग मार्च किया। और बढ़ती महंगाई के खिलाफ सरकार के विरुद्ध आवाज को बुलंद किया।
इस कोरोना काल में भी केंद्र की भाजपा सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि करके आर्थिक तंगी से जूझ रही जनता पर महंगाई का अनावश्यक बोझ डालकर आमजन का शोषण कर रही है। इस अवसर पर मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के पदाधिकारी भारी संख्या में मौजूद रहे। आसमान छूती मंहगाई ने आम जनता की कमर को तोड़ कर रख दिया है। पेट्रोल डीजल की कीमत बेलागम बड़ती जा रही है।
किसानों के बकाया गन्ना भुगतान अभी तक नही मिला, कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। व्यापारियों को उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है। छात्रों का जीवन पूरी तरफ विफल होने की ओर है। किसानों की जैसी दुर्गति भाजपा सरकार के साढ़े चार सालों में हुई है वैसी पिछले पचास सालों में भी नहीं हुई थी। गेहूं खरीद की तारीख बढ़ाकर किसानों को धोखा देने का स्वांग रचा गया है। किसान को न फसल का दाम मिला है। और नहीं मुआवजा मिला है। ऊपर से मंहगाई की मार ने उसकी कमर तोड़ दी है। सरकार श्वेत पत्र जारी करे ताकि किसानों से गेहूं खरीद की सच्चाई सामने आ सके।कागजों में गेहू खरीद की तारीख बढ़ाने की घोषणा तो हुई है जबकि हकीकत में खरीद बंद है। सरकारी खरीद पोर्टल काम नहीं कर रहा है। किसान का खलिहान में रखा गेहूं भीगने से खराब हो रहा है तो कुछ क्रय केन्द्रों में खुले में पड़ा गेहूं सड़ रहा है। वैसे बरसात के दिनों में तमाम क्रय केन्द्रों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। किसान मायूस है। इसमें मुख्य रूप से भारत भूषण शर्मा जिला अध्यक्ष सपा यूथ बिग्रेड मथुरा,महासचिव यूथ सैयद शाहिद अल्वी,महानगर अध्यक्ष सतीश पटेल, जिला उपाध्यक्ष यूथ ठाकुर अंगद सिंह ,रजत शर्मा एडवोकेट, आकाश ठाकुर ,इमरान,पवन शर्मा बिरथरे,मोनू शर्मा,अंकित वार्ष्णेय,शेरा यादव,अर्पित गुप्ता,यश गौतम,अशोक यादव,अनिल सिंह छौंकर,दिगंबर सिंह,आबाद अब्बास,फहीम खान,रोहित खान,कैलास,दीपक शर्मा के साथ-साथ मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।