अब्दुल गफ्फार खान की रिपोट
गोरखपुर( ब्रह्मपुर)
समाजवादी पार्टी के नेता काली शंकर के नेतृत्व बुधवार को क्षेत्र के जयराम कोल में गोर्रा नदी के मटियरा घाट पर पीपा का पुल लगाने व जर्जर बंधों की मरम्मत तथा कछार क्षेत्र को विशेष क्षेत्र का दर्जा देने की मांग को लेकर के जन-पंचायत का आयोजन किया गया।


जनपंचायत में माँग की गई कि चौरी-चौरा विधानसभा के अन्तर्गत विकास क्षेत्र ब्रह्मपुर के जयराम कोल में गोर्रा नदी के मटियरा घाट पर पीपा का पुल लगाया जाय, जर्जर बँधो की मरम्मत किया जायऔर कछार क्षेत्र को विशेष दर्जा देकर इसका चहुँमुखी विकास किया जाय।
मटियरा घाट पर पीपा का पुल न होने से दो दर्जन से अधिक गावों के सैकड़ों लोगों को आवागमन में लम्बी दूरी तंय करनी पड़ती है तथा उन्हें दुरूह स्थितियों का सामना करना पड़ता है।
कालीशंकर ने बताया कि लोकहित में सैकड़ों लोगों की रोजमर्रा की आवागमन की समस्या को देखते मटियरा घाट पर पीपा का पुल लगाया जाना आवश्यक है। जर्जर बँधो की मरम्मत किया जाये। वर्ना क्षेत्रीय जनता आंदोलन के लिए बाध्य होगी।
जन-पंचायत में प्रमुख रूप से एडवोकेट रंजीत बाघे, ग्राम प्रधान धनराज निषाद, राम केसर, दीप नारायण, मुन्ना गौड़, विजेंद्र, अमरजीत, सर्वजीत, रणधीर, आकाश यादव, वाजी लाल यादव, दीपक शर्मा, अभिषेक प्रताप, अंकेश, शिवम, सर्वजीत पटवा, सिद्धेश्वर प्रजापति, विनय कुमार यादव, अजीत कुमार, छोटे लाल निषाद, रामराज निषाद, राजू कुमार, राजेंद्र प्रसाद, संदीप कुमार, राधेश्याम चौहान, लक्ष्मण निषाद, मुन्नालाल, जय प्रकाश, पिंटू पासवान, रामनिवास, हरीशचंद्र, सर्वेश कन्नोजिया आदि उपस्थित थे।