देवरिया से मृत्युंजय विशारद की रिपोर्ट,

देवरिया के रूद्रपुर के उसरा बाज़ार में पी एस ए आक्सीजन प्लान्ट लगे, अखिलेश प्रताप सिंह

देवरिया 13 अप्रैल
अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांगेस प्रवक्ता व रूद्रपुर क्षेत्र से पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह ने प्रदेश के माननीय मुख्य मंत्री जी को पत्र लिख कर देवरिया जिले के उसरा बाजार इंडस्ट्रियल स्टेट में प्रेशर स्विंग ऐडजार्ब्सन प्लांट स्थापित किये जाने की मांग की है।
पूर्व विधायक ने लिखा है कि जनपद सहित रूद्रपुर में आक्सीजन की बहुत आवश्यकता है जनपद में स्थित PHC तथा CHC ,जि ला अस्पताल एवं शीघ्र ही मेडिकल कॉलेज आरंभ होने वाला है। तथा अनेको निजी नर्सिंग होम भी है।
ऐसी स्थिति में आक्सीजन की आवश्यकता होती है।
इन आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए आवश्यक है कि जनपद देवरिया में ही ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट हो जिससे सुलभ और त्वरित रूप से ज़रूरत होने पर आक्सीजन उपलब्ध हो सके।
इसके लिये उन्होंने मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि प्रधानमंत्री केयर फंड से देश में जो 551 पी एस ए (प्रेशर स्विंग एडजार्बसन) आक्सीजन प्लांट लगने जा रहे हैं उसमें से एक रुद्रपुर के उसरा बाज़ार में लगाया जाएं जिससे भविष्य में जनपद में आक्सिजन की कमी दूर की जा सके।
हम उम्मीद करते हैं कि मुख्यमंत्री महोदय इसका सज्ञान लेकर बहुत जल्द आक्सीजन उत्पादन प्लान्ट देवरिया में लगवाने का प्रबंध करेंगे।