देवरिया से मृत्युंजय विशारद की रिपोर्ट,

देवरिया 21 अप्रैल
कृषि विज्ञान केंद्र देवरिया के भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान वाराणसी के नवागत निदेशक डॉ टी के बेहरा ने वर्चुअल बैठक कर कृषि विज्ञान केंद्रों कीजानकारी ली।
कृषि विज्ञान केंद्रों की वर्चुअल बैठक में डॉक्टर बेहरा ने कृषि विज्ञान केंद्रों के अधिकारियों/कर्मचारियों से वार्ता की तथा उन्होंने कृषि विज्ञान केंद्र को इस कोविड-19 महामारी के दौरान किसानों से जुड़े रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा

कि ऑनलाइन के माध्यम से वैज्ञानिक किसानों से जुड़े रहे और आने वाले खरीफ मौसम के फसलों के सम्बन्ध में जानकारी देते रहें। साथ में किसान और किसान परिवारों को कोविड-19 जैसे महामारी से बचने के बारे में भी सलाह देते रहें।
बैठक के दौरान उन्होंने केंद्र के अधिकारियों से किसानों को नई तकनीकों से अवगत कराने के लिए पुरजोर कोशिश करने के लिए कहा। उन्होंने कृषि विज्ञान केंद्र को कृषि उत्पादक संगठन बनाकर ज्यादा से ज्यादा किसानों को जोड़ने पर बल दिया जिससे तकनीकी का प्रसार ज्यादा से ज्यादा किया जा सके। और किसानों के समृद्धि का मार्ग प्रशस्त किया जा सके।
भारत सरकार व प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप किसान भाई दक्ष हो कर , अपने कृषि कार्यो में तकनीकि के प्रयोग से समृद्ध हो ।
देवरिया केवीके प्रभारी रजनीश श्रीवास्तव ने केवीके देवरिया के कार्यों व भावी रणनीति की जानकारी देते हुए भरोसा दिलाया कि कृषि विज्ञान केंद्र, मल्हना, भाटपाररानी देवरिया अपने सभी विशेषग्यों के साथ सरकार की मंशा व लक्ष्य के लिये प्रयत्नशील हैं।