जनपद मऊ /सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, आजमगढ़ द्वारा जनपद मऊ में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सघन जन-जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। दो गज की दूरी, मास्क लगाना और साबुन से अच्छी तरह हाथ धुलकर ही हम कोरोना वायरस संक्रमण से बच सकते है।

जबतब दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं इसी संदेश को मऊ जनपद में आम जनों तक पहुंचाने और कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं मनोरंजक लोक गीतों का आयोजन किया जा रहा है ।

क्षेत्रीय कार्यालय आजमगढ़ के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी तारिक़ अज़ीज ने बताया की आम जन को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु भारत सरकार द्वारा यह अभियान मऊ जनपद में चलाया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत जनपद के शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों मे भी लोगों को सचल चित्र प्रदर्शनी, पोस्टर, बैनर, हैंडबिल, स्टिकर, माइकिंग और पेम्प्लेट्स के माध्यम से जागरूक किया जा रहा हैं। इसके साथ-साथ लोगो को हैंड सैनिटाइज़ करने के लिए प्रेरित करने एवं नि:शुल्क मास्क का वितरण भी किया जा रहा है। जन जागरूकता प्रचार अभियान के दौरान बलिया के सांस्कृतिक दल जय प्रकाश एण्ड पार्टी द्वारा मनोरंजक लोक गीतों के माध्यम से आम जन को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए संदेश दिये जा रहे हैं।