मृत्युंजय विशारद की रिपोर्ट,

देवरिया / 6 जून
विकास भवन के सभागार में पत्रकारों से कोरोना पर चर्चा करते हुए जिलाधिकारी देवरिया आशुतोष निरंजन ने जनपद में कोरोना संक्रमण के मामलों को टीम भावना से काम कर हम सब विजयश्री की ओर बढ़ रहे हैं, फिर भी हम सभी को इससे चौकन्ना रहते हुए, कोरोना बचाव की गाइड लाइन को कड़ाई से अमल में रखना होगा।
उन्होंने कहा कि 1 जून से18 से 44 वर्ष के लोगो का टीकाकरण किया जा रहा है।डोर टू डोर सर्वे के साथ दवा वितरित की जा रही है।
ज़िलें में अभी फंगस का कोई मामला नही आया है, फिर भी इसके उपचार की ब्यवस्था कर ली गयी है।
जिलाधिकारी ने कहा कि विशषज्ञों के अनुसार कोरोना के तृतीय लहर की संभावना को देखते हुए बचाव हेतु व्यापक रूप से तैयारी की जा रही है।सदर अस्पताल के एमसीएच विंग में एक पीआईसीयू 20 बेड एवं 16 ईटीसी वार्डों को पूर्ण रूप से क्रियाशील किया जा रहा है तथा जिला अस्पताल में  आक्सीजन युक्त तीस बेड का एक वार्ड डेडिकेट कर दिया गया है।तीसरी लहर को देखते हुए सरकारी एवं निजी क्षेत्र में कार्यरत डाक्टरों का डाटा बेस तैयार किया जा रहा है।
जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने अपील किया है कि वे टीकाकरण अवश्य करा लें।टीकाकरण के मामले में कोई गलतफहमी न पाले।यह पूर्ण रूप से सुरक्षित तथा कोरोना वायरस को मात देने में हम लोगों का सहयोगी है।
उन्होंने अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर , उनके विरुद्ध कार्यवाही किये जाने की बात कही।
पत्रकारों से सी एम ओ देवरिया व ए डी एम प्रशासन, प्रधानाचार्य देवरहवा बाबा मेडिकल कालेज, डी सी मनरेगा ने बारी बारी से कोरोना, मुख्यमंत्री बाल संरक्षण योजना व नरेगा के माध्यम से जीवन व जीविका के लिए किए जा रहे कार्यो पर विस्तार से प्रकाश डाला।