अवनीश शाक्य की रिपोर्ट*

एक महिला के चक्कर में बलवा, चले ईट, पत्थर*

*- आन, वान, शान में हुआ जमकर तांडव, नही दिखाई दिया धारा 144 का खौफ*

कुरावली/मैनपुरी- एक अनार और सौ बीमार बाली कहावत क्षेत्र के गांव नानामऊ में चरितार्थ हो गई। जहां पर एक महिला को लेकर उपजे बवाल में जमकर तांडव हुआ। लाठी डंडे, ईट पत्थर भी चले, कांच की बोतले भी फेंकी गई। इस तांडव में आचार संहिता लागू होने के बाद भी धारा 144 का खौफ भी बिल्कुल दिखाई नही दिया। बताया जाता है तांडव के दौरान फायरिंग भी हुई है।


क्षेत्र के गांव नानामऊ निवासी एक युवक की पत्नी के गांव के युवक के साथ अवैध संबंध है। बीते दिन युवक के परिजनों ने युवक की पत्नी को दूसरे युवक के साथ मैनपुरी शहर में किसी जगह पर आपत्तिजनक स्थिती में मिली। तब भी कहासुनी हुई। दोनो के परिजन पहुंचे तब तो मामला रफा दफा हो गया। शाम को सभी घर पहुंचे उसके बाद आन, वान, शान के चलते दोनो ही पक्षों में जमकर जंग छिड़ी। इस जंग में लाठी डंडे, ईट पत्थर चलने के साथ कांच की बोतले भी फेंकी गई। जंग खत्म यहीं पर नही हुई फायरिंग भी की गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंच गई। पुलिस के सामने भी तू तू में में चलती रही।

*थाने में दर्ज रिपोर्ट में ढका हुआ पूरा मामला*
इस मामले में आन, वान, शान के चलते काफी जमकर तांडव हुआ था। बताया जाता है मामले के बाद पीड़ित पक्ष ने जो तहरीर थाने में दी उसपर मुकदमा लिखने में पुलिस ने मना कर दिया। बाद में जो तहरीर लिखवाई गई उसमें फायरिंग जैसा मामला कहीं पर भी नही है। थाने में दर्ज मुकदमा में असली मामले को दवाया गया है।

*आरोपी युवक ने दूसरे गांव से भी बुलाएं युवक*
बताया जाता है कि आरोपी युवक ने अपनी शान बरकरार रखने और चल रही जंग जीतने के लिए दूसरे गांव से भी कुछ युवको को बुलाया जो मौके पर पहुंचे। और आरोपी युवक का जमकर साथ दिया। कुल मिलाकर इस मामले में आचार संहिता के धारा 144 की जमकर धज्जियां उड़ाई गई है।