मुंबई, अहमदाबाद और दिल्ली समेत पांच फ्लाइट निरस्त*

*गोरखपुर।* कोरोना का डर अब हवाई यात्रा पर साफ नजर आ रहा है। डर की वजह से गोरखपुर से अहमदाबाद, दिल्ली और मुम्बई जाने वाले यात्रियों की संख्या में काफी गिरावट आ गई है। यात्रियों की संख्या में कमी को देखते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बुधवार को दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद समेत पांच उड़ाने निरस्त कर दीं। इनमें विमान कंपनी इंडिगो की कोलकाता और प्रयागराज जबकि ‌स्पाइस जेट की दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद की उड़ान शामिल है।
एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक कोविड के भय व कुछ राज्यों में आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दिए जाने की वजह से यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई है। यही वजह है कि विमान कंपनियों को उड़ानें निरस्त करनी पड़ रही हैं। हालांकि दूसरे शहरों के मुकाबले गोरखपुर में उड़ाने कम निरस्त हो रही हैं। कोविड की वजह से इमरजेंसी की स्थिति नहीं होने की दशा में ज्यादातर यात्री ‌‌यात्रा नहीं कर रहे। जिन्होंने पहले टिकट करा लिया था, उनमें भी कई लोग टिकट कैंसिल करा ले रहे हैं।

दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, अहमदाबाद और कोलकाता आदि फ्लाइट में वहां से आने वालों की संख्या तो तब भी थोड़ी ठीक रह रही है मगर गोरखपुर से उड़ाने भरने वालों की संख्या काफी कम हो गई है। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि बुधवार को पांच उड़ानें निरस्त रहीं। उन्होंने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है।