💢मुंगेर : विशेष अध्यादेश की मांग को लेकर राज्यस्तरीय चरणबद्ध कार्यक्रम के तहत आज से छह अगस्त तक सभी थानों में सभी चौकीदार काला बिल्ला लगाकर ड्यूटी करेंगे।

यह बातें बिहार राज्य दफादार-चौकीदार पंचायत के प्रमण्डलीय अध्यक्ष संजय केशरी ने दो नंबर गुमटी स्थित मुंगेर प्रमण्डलीय कार्यालय में चौकीदारों के साथ काला बिल्ला अभियान का शुभारंभ करते हुए कही। श्री केशरी ने कहा कि चौकीदारों की सदियों पुरानी परम्परागत पुश्तैनी नौकरी को बरकरार रखने के लिए लटकलका बहाली, एवजी आश्रित बहाली एवं स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति बहाली के मुद्दे पर नीतीश सरकार विशेष अध्यादेश लाये। उन्होंने कहा कि चौकीदारी के अलावा शेष सभी पद आजादी के बाद सृजित किए गए हैं इसलिए चौकीदारी को छोड़कर शेष सभी पदों पर आजादी के बाद बने भारतीय संविधान की धारा 14 एवं 16 लागू होगी। इस अवसर पर उपस्थित चौकीदारों को आश्वस्त करते हुए प्रमण्डलीय अध्यक्ष संजय केशरी ने कहा कि नीतीश सरकार को हर हाल में विशेष अध्यादेश लाना होगा नहीं तो इंडिया का चौकीदार बनने का सपना देख रहे नीतीश बाबू के हाथ से बिहार की चौकीदारी भी चली जाएगी। मुंगेर जिलाध्यक्ष रावण पासवान एवं महासचिव मो० इंसान ने कहा कि हम चौकीदार कोई भी कुर्बानी देकर अपनी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति बहाली को बचाने के लिए कृत संकल्पित हैं।
मौके पर छत्री साह, प्रयाग पासवान, पप्पू पासवान, रघुबीर सिंह, श्याम पासवान, नन्दन यादव, उपेन्द्र पासवान एवं राजन पासवान सहित अनेकों चौकीदार उपस्थित थे।