✍️ रिपोर्ट राजन शुक्ला

🛑पयागपुर/ बहराइच, जिले के हसुआपारा गांव में मोहर्रम के मौके पर लोगों ने तिरंगा पर चांद बनाकर उसे क्षेत्र में फहराया था। काफी किरकिरी के बाद पुलिस ने सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर राष्ट्र गौरव अपमान मामले में जेल भेज दिया है।

पयागपुर थाना क्षेत्र के हसुआपारा गांव में मोहर्रम के मौके पर आठवीं का जुलूस निकाला जा रहा था। जुलूस में समुदाय विशेष के लोगों ने तिरंगे पर चांद बनाते हुए उसे क्षेत्र में फहराया था। विरोध करने पर एक युवक को जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने पहले दो लोगों के विरुद्ध शांति भंग की कार्रवाई कर मामला शांत करने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस की इस कार्रवाई से क्षेत्र में काफी किरकिरी हुई। जिस पर पुलिस ने हसुआपारा गांव निवासी ईशा हाफिज पुत्र शकूर, ताहिर पुत्र रियासत मुस्लिम पुत्र तोदे, सिकंदर पुत्र मोहम्मद उमर और शहंशाह पुत्र भोरे के विरुद्ध राष्ट्र गौरव अपमान का मुकदमा दर्ज किया।
प्रभारी निरीक्षक श्यामदेव चौधरी ने बताया कि मंगलवार को उप निरीक्षक राजेश कुमार पांडे, दीवान राजेश गिरी, संतोष मिश्रा और वैशाली मिश्रा की टीम ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

*पहले पुलिस ने बताया था नाबालिग*
हसुआ पारा गांव में आठवीं मुहर्रम के मौके पर निकले जुलूस में तिरंगे पर चांद बनाकर उसका अपमान किया गया था। इस मामले में पुलिस से उसी दिन शिकायत की गई थी प्रभारी निरीक्षक ने दो आरोपियों के नाबालिग होने का मामला बताकर पल्ला झाड़ लिया था। लेकिन लोगों के विरोध के बाद पुलिस ने सभी के विरुद्ध राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।