*व्यापारी प्रदर्शन और विरोध के आगे झुकी सरकार*

✍️विनय कुमार गुप्ता
🟥प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया
विनय कुमार गुप्ता
जीएसटी छापेमारी से व्यापारियों में हड़कम्प मचने के बाद जगह जगह विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए आखिरकार प्रदेश सरकार को झुकना पड़ा गया।
सरकार ने जीएसटी विभाग की छापेमारी पर रोक लगा दी।जिसके बाद व्यापारियों में खुशी की झलक दिखाई दी। सोमवार दोपहर बाद बाजार खुल गये।
जीएसटी छापेमारी का भय सोमवार को भी दिखाई दिया नगर की अधिकांश दुकाने दोपहर तक बंद रही। चार दिनो से कारोबार ठप्प हो गया था। जिसको लेकर के व्यापारियों में गहरा आक्रोश साफ दिखाई दे रहा था रुद्रपुर नगर से लेकर मदनपुर कस्बा, रामलक्षण चौराहा,न्यायनपुर , पचलडी चौराहो की छोटी बड़ी अधिकांश दुकानों के शटर पर ताला लटक गया था व्यापारियों में उबाल होने के साथ सरकार के फैसलों के विरुद्ध लामबंद होने लगे जिसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने छापेमारी पर रोक लगा दिया। देवरिया के सुभाष चौक पर सपा नेता मोहन गुप्ता के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन किया गया और सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की गई जिससे जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे जिले भर में विरोध और प्रदर्शन की लहर दौड़ने लगी उधर मदनपुर के व्यापारियों ने भी व्यापार मंडल के अध्यक्ष इजहार खान के नेतृत्व में लामबंद होकर विरोध प्रदर्शन किया हैं।