🟥जनपद बदायूॅ प्रभारी- विवेक गुप्ता की रिपोर्ट/*

 

*-तीस सिलेंडरों को किया जब्त,*

*-गैस की अबैध तरीके से रिफलिंग करने वाले दुकनदारों में मचा हडकंप,*

👉 :- इस्लामनगर में गैस रिफिलिंग के अबैध कारोबार की मिल रही शिकायत पर उच्च अधिकारियों के आदेश पर सोमवार को बिल्सी पूर्ति निरक्षण वाधेश्वर सिंह ने नगर की दो दुकानों पर छापा मारा, छापे के दौरान दोनों दुकानों से खाली व भरे 30 सिलेंडर बरामद हुए और गैस रिफिलिंग से संबंधित अन्य सामान भी बरामद हुआ। सूचना पर एसडीएम बिल्सी महीपाल सिंह भी मौके पर पहुंच गए।

उसके बाद पूर्ति निरीक्षण अधिकारी ने क्षेत्रीय खाद अधिकारी आशाराम पाल को सूचना दी उसके बाद क्षेत्रीय खाद अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उहोंने सभी सिलेंडरों को जब्त किया उसके बाद जब्त सिलेंडरों अपने साथ ले गए।

बताते है कि इस्लामनगर से उच्च अधिकारियों को शिकायत मिली थी कि नगर के मगुल मोहल्ला में धड़ल्ले से गैस रिफिलिंग का कारोबार हो रहा है।
उच्च अधिकारियों के आदेश पर टीम इस्लामनगर पहुंची उसके बाद टीम ने पुलिस फोर्स के साथ नगर के मोहल्ला मुगल निवासी दो दुकानदारों की दुकान पर छापा मारा।

छापे के दौरान दोनों दुकानों से 30 सिलेंडर बरामद किए जिसमें 18 सिलेंडर खाली मिले और 12 सिलेंडर भरे हुए मिले। टीम ने दोनो दुकानों से एक एक इलेक्ट्रॉनिक कांटा बरामद किया और कुछ पाइप भी बरामद किए।
सभी सिलेंडरों को टीम ने कब्जे में ले लिया उसके बाद अधिकारी सभी सिलेंडरों को गाड़ी में भरकर अपने साथ ले गए।

इस छापेमारी से नगर के अन्य दुकानदार में हड़कंप मचा रहा वहीं कुछ दुकानदार अपनी दुकान बंद करके भागते हुए नजर आए।
क्षेत्रीय खाद अधिकारी आशाराम पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि इन दुकानदारों पर 3/7 की कार्यवाही की प्रक्रिया चल रही है।