देवरिया / वर्षों से रुद्रपुर तहसील के 12 ग्राम सभा सर्वेक्षण एवं अभिलेख राजस्व विभाग लखनऊ शासन में प्रख्यापित होने के लिए लंबित था ।आनेको वर्षों से लंबित होने के कारण इन गांवों को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता था ।
पिछले 2 वर्षो मे जिला प्रशासन में अनेकों बार शासन को पत्र लिख कर यह माँग की थी कि इन गांवों का अधिसूचना गजट प्रकाशन शासन में लम्बित है जिसे प्रकाशित कर दिया जाय।जिससे इन गांवों के किसानो को होने वाली समस्याओं से निजात मिल सके।
पिछले हफ़्ते स्थानीय प्रशासन ने हमसे भी अनुरोध किया था कि आप शासन स्तर से अपने प्रभाव का उपयोग करके यथाशीघ्र इन गांवों को आदेश सूचना गजट में प्रकाशित करवा दें,जिससे ग्रामीणों को सुबिधा हो सके।
कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने शासन के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व श्री मनोज कुमार सिंह से अनुरोध करते हुए माँग की थी कि कृपया मेरे क्षेत्र के इस कार्य को जो कई वर्षों से शासन में लंबित हैं उसे अविलंब अधिसूचित करवाये।
ख़ुशी की बात यह है कि अभी अभी शासन के द्वारा मुझको यह अधिसूचना गजट प्रकाशन की कॉपी प्राप्त हुई है जिसमे 7 गाँवों (जगरनाथपुर,डोमरडीला,खोपा,भगवानमाझा उर्फ़ बेलवा,विशुनपुर बगही, रतनपुर, व पटकनियाँ )मैं आप लोगों को सार्वजनिक कर रहा हूँ जिससे आप यह जान ले कि आपके इन गांवों का क़ार्य जो पिछले कई वर्षों से लंबित था अधिसूचना गज़ट प्रकाशित हो गया है ,सम्बंधित राजस्व के लोगो के कार्य अब आसानी से पूर्ण होंगे।