✍️विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

🟥रुद्रपुर देवरिया। विश्व एड्स दिवस पर गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर क्षेत्रीय विधायक और पूर्व राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद के प्रयास से स्वास्थ्य विभाग ने आंखों का निशुल्क जांच शिविर लगाया जिसमे लाभार्थीयो के आंखों के ऑपरेशन के लिए पंजीकरण किया गया। साथ ही क्षेत्रीय विधायक द्वारा रुद्रपुर व गौरीबाजार ब्लाक के स्वास्थ्य कर्मियों को लैपटॉप भी वितरित किया।
इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक जयप्रकाश निषाद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की मोदी जी और योगी जी की सरकार में स्वास्थ्य सुविधाओं में व्यापक क्रांति आई है,गोरखपुर में एम्स की स्थापना देवरिया में मेडिकल कॉलेज का निर्माण और आयुष्मान योजना के तहत पांच लाख तक गरीबों का मुफ्त में इलाज संभव हुआ है आज अस्पतालों में सभी तरह की सुविधाएं मिल रही है, हमारे प्रयास से स्वास्थ्य केंद्र पर एटीएम जांच मशीन से लोगो को जांच की सुबिधा मिल रही हैं। श्री निषाद ने कहा कि भाजपा सरकार ने एड्स जैसी लाइलाज बीमारी,मस्तिष्क ज्वर को भी नियंत्रित करने का कार्य किया और कोविड से निपटने के लिए आम लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगवाया है।
कार्यक्रम के आरम्भ में स्वास्थ्य अधीक्षक डॉ दिनेश यादव, एसीएमओ डॉ आरपी यादव, डॉ वीएन, डॉ ओमप्रकाश,यशवंत सिंह, अनिता पांडेय, सुरेंद्र शुक्ला, विकास कुमार, द्वारा पुष्प गुच्छ भेंटकर क्षेत्रीय विधायक का स्वागत किया गया।
इस मौके पर ब्लाक प्रमुख श्रीमती उषा पासवान, संगम धर द्विवेदी,पूर्व चेयरमैन छट्ठेलाल निगम, सुधांशु मौली ओझा, प्रमुख प्रतिनिधि रामसुधारे पासवान, जितेंद गुप्ता, देवेंद्र सिंह,दिलीप जायसवाल, जनार्दन राव , धर्मेंद्र निषाद, बविता चौहान, वैभव सिंह, कर्मवीर सिंह, आदि लोग उपस्थित रहे।