मऊ / ज़िले में कोविड-19 से सुरक्षा संबंधी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए आज प्रातः 09 बजे से विद्यालय में बच्चों का आगमन सुनिश्चित कराया गया। इस सम्बन्ध में प्राथमिक विद्यालय रकौली क्षेत्र परदहाँ के प्रधानाध्यापक सतीश कुमार सिंह ने बताया कि विद्यालय में बच्चों के आगमन से पूर्व विद्यालय को पूरी तरह सेनिटाइज़ किया गया तथा हर बच्चे के बैठने के स्थान पर एक सेनिटाइजर की शीशी तथा एक मास्क उनके प्रयोग के लिए रखा गया। उन्होंने बताया कि आज से प्रेरणा ज्ञानोत्सव अभियान के शुभारंभ के क्रम में विद्यालय को सजाया गया तथा विद्यालय के प्रवेश द्वार पर बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ उनके हाथ पैर सेनिटाइज़ करने के पश्चात एक एक कर उनको विद्यालय में प्रवेश दिया गया। मुख्य द्वार से प्रवेश करते ही विद्यालय की शिक्षिका सुश्री सदफ कौसर द्वारा बच्चों को गुलाब का फूल देकर तथा श्रीमती रीना सिंह द्वारा बच्चों को टॉफी देकर उनका स्वागत किया गया।
11 महीने पश्चात विद्यालय खुलने से बच्चों में काफी उत्साह था।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रातः 10 बजे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अशोक गौतम और खंड शिक्षा अधिकारी माधवेन्द्र पांडेय ने विद्यालय में प्रेरणा ज्ञानोत्सव अभियान, परिवर्तित कक्षा कक्ष एवम नवीन कक्षा लाइब्रेरी का फीता काटकर शुभारंभ किया।
लंबे समय बाद विद्यालय खुलने से बच्चों के साथ उनके अभिभावकों में भी उत्साह देखने को मिला। बच्चों के साथ बड़ी संख्या में अभिभावक भी विद्यालय में पहुंचे तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मऊ और खंड शिक्षा अधिकारी परदहां से उत्साहपूर्ण माहौल में वार्ता किया। अधिकारी द्वय ने हर कक्षा में जाकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया, उनसे वार्ता किया तथा उनके अभिभावकों का भी उत्साहवर्धन किया।
कार्यक्रम के लिए विद्यालय में पधारे अधिकारीगण, एवम समस्त ARP परदहां तथा मीडिया के सम्मानित साथियों ने बच्चों और अभिभावकों का उत्साहवर्धन किया ।