मृत्युंजय विशारद की रिपोर्ट
देवरिया 31 मई।
जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन एवं पुलिस अधीक्षक डा श्रीपति मिश्र आज रामपुर कारखाना व तरकुलवा थाने के निरीक्षण के साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुर कारखाना गेहूॅ क्रय केन्द्रों तथा सस्ते गल्ले की दुकानो का निरीक्षण किये।
जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुर कारखाना का निरीक्षण कर वैक्सीनेशन कार्य को तेज करने, सैम्पलिंग बढ़ाने का निर्देश दिया।। प्रथम डोज के 18 टीके लगे हुए थे। वैक्सीनेशन कार्य को सन्तोषजनक पाया। नवनिर्वाचित प्रधानो को भी जागरुकता कार्य से जोड़ा जाये व जांच कार्य बढ़ाया जाय।
जिलाधिकारी ने गेहॅू क्रय केन्द्र गौरा एवं कन्हौलिया का निरीक्षण कर दौरान केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिया कि जो भी किसान गेहूॅ लेकर आये उनका गेहूॅ अनिवार्य रुप से क्रय किया जाये। इस कार्य में उन्होने पूरी पारदर्शिता बरते जाने का निर्देश दिया एवं खरीदारी का भुगतान समय से कृषकों के खाते में किये जाने का निर्देश दिया। राशन की दुकानो का निरीक्षण में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि नियमित व निशुल्क खाद्य वितरण पूरी पारदर्शिता के साथ सुनिश्चित किया जाये।
जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक रामपुर कारखाना एवं तरकुलवा थाने का भी निरीक्षण किये। जिलाधिकारी ने गढरामपुर के निकट निर्माणाधीन पुलियां एवं पिच सडक का निरीक्षण किया। कार्यो को गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया।
उप जिलाधिकारी सदर सौरभ सिंह एवं अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी गण आदि उपस्थित रहे।