मऊ/जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल एवं पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान द्वारा आज कोविड वैक्सिन स्थल जिला अस्पताल एवं जिला महिला अस्पताल का निरीक्षण किया गया। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि कोविड-19 टीकाकरण का शुभारम्भ मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा आज नई दिल्ली में किया गया

जिसके क्रम में जनपद कें चार स्थानों पर जिला अस्पताल जिला महिला अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द कोपागंज एवं घोसी में 400 लोगो को प्रथम चरण में टीका लगाया जा रहा है।

जनपद का सबसे पहला टीका मुख्य चिकित्साधिकारी को लगाकर इस कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में चिन्हित चारो स्थानों पर लोग बारी-बारी से आ रहें है नियम से टीकाकरण हो रहा है पुरी प्राटोकाॅल का अनुपाल किया जा रहा है। जिनको टीका लगाया जा रहा है उनको सारी जानकारी ली जा रही है सावधानी के बारे मे बताया जा रहा है एवं लगभग आधे घण्टे तक उनकी माॅनिटरिंग की जा रही है।


उक्त अवसर पर मुख्य चिक्सिाधिकारी डा0 सतीश सिंह ने बताया कि आज कोविड-19 का टीकाकरण जनपद के चिन्हित चार स्थानों पर जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द कोपागंज एवं घोसी में सम्पन्न हुआ। उन्होने बताया कि जिन लोगो को टीकाकरण हुआ है सभी लोग स्वस्थ्य है किसी व्यक्ति को भयभीत होने की आवश्यकता नही है। यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि जिन लोगो ने टीका का पहला डोज लिया है उन लोगो को भी कोविड-19 के नियमो का पालन करना मास्क लगाना एवं अन्य सावधानियाॅ बरतनी होगी।

उक्त अवसर पर मुख्य चिक्सिाधिकारी अति. उप जिलाधिकारी आशुतोष राय नगर  मजिस्ट्रेट उपस्थित रहें।