जनपद मऊ / 10 दिवसीय कोरोना जन-जागरूकता अभियान का समापन सचलचित्र प्रदर्शनी, होर्डिंग्स, बैनर, स्टीकर्स, हैण्डबिल्स, पंपलेट्स और ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से चलाया गया जन-जागरूकता अभियान कोविड-19 के प्रति आमजन को जागरूक करने हेतु भारत सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। इसी के तहत क्षेत्रीय लोक संपर्क कार्यालय आजमगढ़ द्वारा मऊ जनपद में दिनांक 16 दिसंबर से 25 दिसंबर  2020 तक दस दिवसीय सघन जागरूकताअभियान चलाया गया।

अभियान के अंतिम दिन सचल चित्र प्रदर्शनी द्वारा मऊ के सलाहाबाद, सहादतपुरा, भीटी, भगवानपुर, मझवारा, डांडी चट्टी, कोपागंज, कल्याणपुर, घोसी, रेवरीडीह, अदारी, हथिनी, जोगरी आदि क्षेत्रों में सघन जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान लोगों को भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने के लिए, अच्छी तरह से हाथ धोने के लिए और मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया गया एवं “जब तक दवाई नहीं -तब तक ढिलाई नहीं” के संदेश दिए गए।

क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी तारिक अजीज ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है जरा सी भी लापरवाही के गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। इसके लिए हमें तीन बातों का अत्यधिक ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है। दो गज की दूरी, मास्क पहनना और समय-समय पर अपने हाथो को अच्छी तरह से साबुन से धोना या सैनिटाइज करना ।