देवरिया 8 मई
देश मे निरन्तर बढ़ रहे कोविड संक्रमण, चिकित्सा के लिए परेशान मरीज व उनके परिजनों की पीड़ा से द्रवित रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक व प्रवक्ता भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अखिलेश प्रताप सिंह ने अतिरिक्त मुख्य सचिव मुख्यमंत्री अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा उत्तर प्रदेश, ज़िलाधिकारी देवरिया और मुख्य चिकित्सा अधिकारी देवरिया को पत्र लिख कर रुद्रपुर क्षेत्र में कोरोना के विकराल रूप लेने, चिकित्सा के अभाव मे दम तोड़ रहे लोगो , कोरोना संक्रमण से प्रभावित मरीजो व उनके परिजनों की पीड़ा को कम करने हेतु, अपने कार्यकाल में रुदपुर अस्पताल में बनवाये गए 50 बेड के महिला वार्ड को कोरोना वार्ड बना कर संक्रमितों के इलाज की सुबिधा अविलम्ब मुहैय्या करवाया जाए।
पूर्व विधायक ने कहा कि यदि इस इलाके के मरीजो को तत्काल चिकित्सा सुविधा मिल जाय तो बड़ी संख्या में लोगो की जान बचाई जा सकती है,,,
उन्होंने कहा कि बदहाल चिकित्सा, भरे पड़े अस्पतालों में परिजन मरीजो को लेकर भटक रहे है,बिना चिकित्सा व उपचार के अभाव में समय बीतने के साथ, मरीज क्रिटिकल होता जा रहा है, और देखते ही देखते प्राण पखेरू उड़ जा रहे है,परिजन लाचार, किंकर्तब्य बिमुढ अपनो को मरते देखता रह जा रहा है।
उन्होंने कहा कि जितनी जल्दी उपचार मिल जाएगा, जान बचने की संभावना उतनी बढ़ जाएगी। रुद्रपुर क्षेत्र के विस्तृत कछार क्षेत्र के लोगो को यदि इलाज रुद्रपुर में उपलब्ध हो जाय काफी दिक्कतों से लोग बच जाएंगे।
उन्होंने कहा कि हमने इस संदर्भ में जिलाधिकारी देवरिया आशुतोष निरंजन से बात की, वे रुद्रपुर में कोविड वार्ड बन जाने से संक्रमितों की सुबिधा बढ़ जाने की बात से सहमत भी हैं, वे सी एम ओ व सीएचसी प्रभारी से बात कर आक्सीजन व जरूरी सुविधाओ की उपलब्धता की स्थिति के अनुसार निर्णय लिया जाएगा।
उन्होंने रुदपुर विधानसभा क्षेत्र के बैदा गाँव मे आधे दर्जन से अधिक लोगो के कोरोना से म्रत्यु पर शोक सम्बेदना प्रकट करते हुए ,कोरोना से मृतको के परिजनों को सामाजिक सुरक्षा के तहत आर्थिक सहयोग प्रदान किये जाने की भी मांग की है।