*डीएम और एसपी ने मन्दिर पहुचकर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा।*

*दोपहर 11 बजे तक डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने किया दर्शन एडीएम प्रशासन*

✍️*विनय कुमार गुप्ता की महाशिवरात्रि विशेष कव्ररेज*

🟥*रुद्रपुर देवरिया*। महाशिवरात्रि पर्व पर शनिवार को श्री दुग्धेश्वर नाथ मन्दिर पर श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लाखों श्रद्धालुओं ने बाबा का जलाभिषेक किया, मन्दिर परिसर दिन भर हर- हर महादेव के जयघोष से गूंजता रहा। भारी- भीड़ को देखते हुए सुबह जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने भी मंदिर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया,और मेला कैम्प कर रहे अपर जिलाधिकारी प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी ध्रुव कुमार शुक्ला,तथा अपर पुलिस अधीक्षक राजेश सोनकर से स्थिति की जानकारी ली। मेले की निगरानी ड्रोन द्वारा की गई।एक बच्ची अपने पिता से बिछड़ गयी थी लाउडस्पीकर से अलाउंस के बाद जब दोनों मिले तो बाप बेटी रो पड़े।

 

रात्रि करीब दो बजे, मन्दिर के पुजारी शंभू बाबा, द्वारा भगवान दुग्धेश्वर का पूजन अर्चन व आरती के, पश्चात मन्दिर का कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया।
प्रशासन द्वारा बनाये गए पुरुष और महिला श्रद्धालुओं के लिए अलग-अलग बैरिकेटिंग में आधीरात से ही लम्बी- लम्बी लाईन दर्शन के लिए लग गयी थी, जिसे बारी बारी छोड़ा गया। श्रद्धालुओं की कतार का क्रम दिन भर चलता रहा। मेला कैंप अधिकारी अपर जिलाधिकारी प्रशासन गौरव श्रीवास्तव ने पत्रकार सके वार्ता करते हुए बताया कि आधीरात से ही श्रद्धालुओं का आना शुरू हुआ था, सुबह 11 बजे तक तकरीबन दो लाख तक श्रद्धालुओं ने दर्शन कर लिया है। महाशिवरात्रि मेले की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन ने कई दिनों से मानिटरिंग कर रहा था , मंदिर पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर इस बार काफी मुस्तैद रहा, और अपर जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी,अपर पुलिस अधीक्षक नायब तहसीलदार के नेतृत्व में व्यवस्था की जिम्मेदारी अन्य अधिकारियों को सौंपी थी, नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी कमलेश कुमार शाही, विकास खंड अधिकारी विवेकानंद मिश्रा मंदिर परिसर और गर्भगृह की साफ-सफाई कैम्प में जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहे थे सैकड़ों की संख्या में सफाई कर्मी लगे रहे, वही नगर पंचायत द्वारा मंदिर परिसर को झालरों और रंगीन लाइटों से सजाया गया था, मंदिर कमेटी के लोगों के साथ ही, हिंदू युवा वाहिनी, रामजी सहाय के रोवर रेंजर्स, एनसीसी के कैडेटों ने भी बखूबी जिम्मेदारी को निभाया जिनकी सराहना की गई। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर क्षेत्राधिकारी पंचम लाल और कोतवाली प्रभारी उमेश कुमार बाजपेई अन्य पुलिस अधिकारी पुलिस और पीएसी बलों के साथ मुस्तैद रहे।