🟥मुंगेर / साईं एवं मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स गवर्नमेंट ऑफ इंडिया तथा आयुध मंत्रालय से मान्यता प्राप्त योगगुरु रामदेव की संस्था नेशनल योगासना स्पोर्ट्स फेडरेशन (एनवाईएसएफ ) की इकाई बिहार योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के राज्य स्तरीय कोर समिति की अनुमति पर स्टेट कमिटी के प्रेसिडेंट अजित कुमार एवं सेक्रेट्री चंद्रशेखर प्रसाद के द्वारा मुंगेर जिले में योगा खेल को बढ़ावा देने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी व खेल व खिलाड़ी को बढ़ावा देने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री एवं खेलमंत्री के हाथों सम्मानित स्पोर्ट्स प्रमोटर

 

हरिमोहन सिंह को मुंगेर डिस्ट्रिक्ट योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन का सेक्रेट्री बनाया गया। ये मुंगेर जिला के लिए गर्व की बात है। नई जिम्मेदारी मिलने पर हरिमोहन सिंह ने बिहार योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सभी गणमान्य वरीय पदाधिकारियों का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद् दिए। उन्होंने बताया कि योग से हमारा शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है और सबसे बड़ी बात ये है कि मुंगेर योगनगरी के नाम पर पूरे विश्व में प्रसिद्ध है । प्रथम योग विश्व विद्यालय की स्थापना भी मुंगेर में हुई और मुंगेर योग विश्वविद्यालय के द्वारा पूरे विश्व में प्रचार-प्रसार कर बढ़ावा दिया जा रहा है । योग को केंद्र सरकार के द्वारा स्पोर्ट्स के रूप में भी मान्यता मिला हुआ है । आज योगा खेल को खेलों इंडिया , अखिल भारतीय भारतीय सिविल सेवा खेलों में, यूनिवर्सिटी गेम्स , नेशनल गेम्स, एसजीएफआई, आईसीएसई, सीबीएसई, विद्या भारती , एशियन एवं वर्ल्ड गेम्स आदि में खेला जाता है । मुंगेर में कई सारे योग के प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं , जिन्हें मंच नहीं मिल पा रहा था अब उनको योगा स्पोर्ट्स के माध्यम से आगे बढ़ाने में हर संभव मदद की जाएगी । जो भी योगा खेल में आगे बढ़ना चाहते हैं वो मोबाइल नंबर 9123142461 पर संपर्क कर सकते हैं। जिले में योगा स्पोर्ट्स खेल व खिलाड़ी को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। कमिटी में प्रेसिडेंट राजाराम सिंह, वाईस प्रेसिडेंट विश्वजीत कुमार, ज्वाइंट सेक्रेटरी गौरव कुमार सिंह एवं कोषाध्यक्ष नीतीश कुमार को बनाया गया है।
मुंगेर डिस्ट्रिक्ट योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सेक्रेट्री हरिमोहन सिंह को बनाएं जाने पर फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया बिहार मुंगेर चैप्टर , मुंगेर जिला खो-खो संघ,पारा गेम्स एसोसिएशन ऑफ मुंगेर , मुंगेर डिस्ट्रिक्ट कराटे एसोसिएशन , मुंगेर डिस्ट्रिक्ट टेनिस बॉल क्रिकेट एसोसिएशन सहित विभिन्न खेल संगठन के खिलाड़ी-पदाधिकारीगण एवं खेल प्रशिक्षक, बुद्धिजीवियों, प्रशासनिक अधिकारियों, जनकल्याण शिव शक्ति हरिमोहन फाउंडेशन के पदाधिकारीगण, जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दी।