🛑रिपोर्ट नरेश सैनी

* कार्यक्रम के तहत “गार्बेज फ्री इण्डिया” के लक्ष्य के लिए स्वच्छता रैली का आयोज

* ईको फ्रेंडली गणेश जी कार्यशाला – अपने हाथों से आकार दें और घर में ही करें विसर्जन

🟥मथुरा। स्वच्छता ही सेवा स्वच्छता
इंडियन स्वच्छता लीग सीजन 2
स्वच्छ भारत मिशन नगरीय के अंतर्गत संचालित विशेष स्वच्छता अभियान “इंडियन स्वच्छता लीग 2.0 ” में केन्द्र सरकार के आहवान पर राष्ट्रीय स्तर पर शुरू हुए अभियान में महापौर विनोद अग्रवाल एवं नगर आयुक्त अनुनय झा के निर्देशों के क्रम में नगर के विभिन्न क्षेत्रों में नगर निगम मथुरा-वृन्दावन द्वारा जनसहयोग से विभिन्न जनजागरूगता कार्यक्रमों का आयोजन किये जा रहे हैं।

 

 

इसी क्रम में आज दिनाँक 17 सितम्बर को स्वच्छता_ही_सेवा के अंतर्गत इंडियन_स्वच्छता_लीग कार्यक्रम में बी0एस0ए0 कॉलेज से कृष्ण विहार, अग्रसेन नगर एवं द्वारिकापुरी होते हुए बी0एस0ए0 तक “#स्वच्छता_रैली” का आयोजन किया गया।

रैली का नेतृत्व “मथुरा वृंदावन कारयोगिस्” के बैनर तले टीम कैप्टन डॉ0 ललित मोहन शर्मा जी जी द्वारा किया गया, जिसमें नगर निगम की टीम , पूर्ण प्रोजेक्ट एवं विद्यालयों के छात्र छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया।

इसी क्रम में आज इंडियन_स्वच्छता_लीग कार्यक्रम के अंतर्गत में नगर निगम मथुरा-वृन्दावन ,मथुरा सभागार में पर्यावरण संरक्षण हेतु एक छोटी सी पहल प्रोजेक्ट मथुरा के मार्गदर्शन में ईको फ्रेंडली भगवान गणेश जी की प्रतिमा मिट्टी से बनाने की कार्यशाला अयोजित की गई जिसमे स्वयं मिट्टी से गणेश जी की प्रतिमा बनाना सीखाया और लोगों को यह संदेश दिया की वह भी मिट्टी की मूर्ति बनाकर घरों में स्थापित करे ।

पर्व की महिमा, पर्यावरण की गरिमा…
दोनों का रखें ध्यान, इस वर्ष भी मिट्टी के गणेश जी करें विराजमान
प्रकृति का है संदेश,
मिट्टी के हों गणेश।