🔴दरभंगा
*सी एम कॉलेज के बर्सर डा चौरसिया एवं प्रधान सहायक विपिन सिंह ने किया छात्रावास का औचक निरीक्षण*

*सी एम कॉलेज का विद्यापति छात्रावास ऐतिहासिक, गौरवपूर्ण एवं छात्रोपयोगी- डा चौरसिया*

*नियमानुकूल एवं उपलब्ध संसाधन के अनुसार छात्रों को छात्रावास में दी जाएगी सुविधाएं- विपिन सिंह*

*छात्र जीवन व्यक्तित्व विकास और चरित्र निर्माण का स्वर्णिम काल, जिसे व्यर्थ न गवाएं छात्र- प्रत्यूष नारायण*

सी एम कॉलेज, दरभंगा के विद्यापति छात्रावास के पूर्व अधीक्षक एवं बर्सर डा आर एन चौरसिया ने छात्रावास में रह रहे प्रत्येक छात्र के उनके कक्ष में जाकर उनसे पढ़ाई- लिखाई एवं परीक्षा की तैयारी से संबंधित बातचीत कर उनका हौसलाअफजाई किया। उन्होंने छात्रों की व्यक्तिगत समस्याओं से भी रूबरू होकर प्रधानाचार्य डा फुलो पासवान से आग्रह कर शीघ्र निदान का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया। तत्पश्चात छात्रावास के कॉमन रूम में सभी छात्रों से सामूहिक रूप से बैठक कर नामांकन, सुरक्षा, सफाई, पेयजल, लाइटिंग, पत्रिका तथा खेलकूद आदि पर विस्तार से विचार-विमर्श कर समस्या निदान के दिशा में सकारात्मक पहल का आश्वासन भी दिया।
छात्रों की ओर से नारायण जी साहू, शशिकांत सिंह यादव, जय प्रकाश कुमार साहू, हसन रजा, धीरज, रोहित राज, आनंद, चिराग, दिनेश, संजय, रणवीर, उज्ज्वल, उत्कर्ष, राजनाथ, रविशंकर, अमित, बबलू, गुड्डू, रौनक, मुकेश, संजीव, दीपक, धर्मेंद्र, नंदन, पवन, रवीन्द्र, राजेश, सुनील, विक्की, राम प्रमाण, राजू तथा रोहित कुमार आदि ने अपनी बात रखी।
प्रधान सहायक विपिन कुमार सिंह ने कहा कि नियमानुसार एवं उपलब्ध संसाधनों के अनुसार छात्रों को छात्रावास में सुविधाएं दी जाएंगी, जिसके लिए वे अपने स्तर से भी प्रधानाचार्य से सकारात्मक पहल करने का निवेदन करेंगे। आईजीआईएमएस, पटना के एमबीबीएस तृतीय वर्ष के छात्र प्रत्यूष नारायण ने अपने 11 वर्षों के लंबे छात्रावास अनुभव को साझा करते हुए कहा कि छात्र जीवन व्यक्तित्व- विकास और चरित्र- निर्माण का स्वर्णिम काल है, जिसे छात्र व्यर्थ न गवाएं। इस काल में सही दिशा में किए गए कठिन मेहनत का लाभ जीवन भर मिलता है। वे छात्रों की ओर से पूछे गए अनेक तरह के प्रश्नों का समुचित उत्तर बेकार उन्हें संतुष्ट किया।