बृजमनगंज महराजगंज /प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत सीएससी ई गवर्नेंस के तत्वाधान में आरपीएल योजना के अंतर्गत फील्ड सर्वेयर एनुमिनेटर के प्रशिक्षण के उपरांत आज सीएससी एकेडमी बृजमनगंज, जिला महराजगंज में प्रमाणपत्र एवम ड्रेस वितरित किया गया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भा ज पा के जिला सह संयोजक राकेश जायसवाल ने कहा कि महिलाये इस प्रशिक्षण के द्वारा आत्मनिर्भर बनेगी।प्रशिक्षण में प्रमाणपत्र प्राप्त करने वाले युवक युवतिया अपने भविष्य को बेहतर दिशा देने में सफल होगी।
व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन कुमार जायसवाल ने कहा कि देश की प्रगति युवाओं पर निर्भर करती है क्योंकि देश की आबादी के बड़े हिस्से के रूप में जब युवा खुद का विकास करेगा तो देश का विकास भी होगा। PMKVY का मुख्य उद्देश्य युवाओं के लिए ज्यादा से ज्यादा अवसरों का निर्माण करना है, ताकि इन अवसरों का इस्तेमाल कर वे अपना पसंदीदा जॉब या करियर चुन सके। पीएमकेवीवाई कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय की ओर चलाई जाती है। पीएमकेवीवाई (PMKVY) का उद्देश्य देश के युवाओं को उद्योगों से जुड़ी ट्रेनिंग देना है जिससे उन्हें रोजगार पाने में मदद मिल सके।सीएससी एकेडमी बृजमनगंज के संचालक आनन्द कुमार जायसवाल ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।
उक्त अवसर पर मिश्रौलिया के प्रधान प्रतिनिधि सतरजीत लोधी झिनक विश्वकर्मा सन्नी रैना, अमन पटेल , शाकिर अली, राजकिशोर, रेशमा, उमा शंकर, मनोज प्रजापति, ममता, जेया नसीम व अन्य मौजूद रहे