✍️रिपोर्ट नरेश सैनी

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

🟥मथुरा – आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर सीएजी रिपोर्ट में केंद्र सरकार द्वारा किये गये घोटालों की जांच कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस संबंध में एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम सिटी मजिस्ट्रेट सौरभ दुबे को दिया।
धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष भगत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा सड़क निर्माण से लेकर आयुष्मान योजना और अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा किये जा रहे निर्माण में भारी हेराफेरी की खबरें उजागर हुई हैं। सीएजी की रिपोर्ट से स्पष्ट है कि देश की जनता के पैसों का खुला भ्रष्टाचार हुआ हैं लेकिन केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किसी प्रकार की जांच और दोषियों पर कार्रवाई की बात नहीं की जा रही हैं।
महानगर अध्यक्ष प्रवीण भारद्वाज ने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट में द्वारका एक्सप्रेसवे का प्रोजेक्ट 18 करोड रुपए प्रति किलोमीटर की लागत के हिसाब से बनाना था लेकिन मोदी सरकार द्वारा 18 करोड रुपए प्रति किलोमीटर में बनने वाली सड़क को 25 करोड रुपए प्रति किलोमीटर कर दिया गया। इसी तरह भारत माला प्रोजेक्ट में पूरे देश में 75000 किलोमीटर की सड़क बननी थी। जिसमें सड़क की लागत 15 करोड प्रति किलोमीटर थी लेकिन सरकार ने उसे बढ़ाकर लगभग 30 करोड़ प्रति किलोमीटर कर दिया। यानी 75000 किलोमीटर की सड़क में लगभग 11 लाख करोड़ का घोटाला स्पष्ट है।पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष रवि भारद्वाज ने कहा कि तीन फोन नंबर पर 10 लाख से ज्यादा लोगों की आयुष्मान योजना चल रही है। इस योजना में मध्य प्रदेश में 8000 लोग, हरियाणा में 4121 लोग एक ही समय में कई अस्पतालों में एक साथ इलाज करा रहे हैं।। यह घोटाला नहीं तो क्या है।
पूर्व जिलाध्यक्ष अजय गौतम ने कहा कि राष्ट्रपति से पार्टी मांग करती है कि मोदी सरकार के इन महाघोटाले के खिलाफ उच्चस्तरीय जांच कराने के लिए निर्देशित करे और दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए।
धरने में जिला प्रभारी अश्वनी मिश्रा, एडवोकेट गिर्राज कटारा, जिला महासचिव संदीप हिंडोल, महानगर महासचिव प्रदीप सक्सेना, रूपा लवानिया, मधुर सेठ प्रदेश महासचिव व्यापार प्रकोष्ठ, जिला उपाध्यक्ष संघरतन सेठी, डा. भगवान सिंह, अंकित चौधरी,भगवान सिंह सागवान, बनवारी लाल, अविरल राजपूत, चंद्र शेखर मिश्र, हरीश चन्द्र , विकास कश्यप, कमल सिंह, अवधेश सोलंकी, अनुराग माथुर, मनमीत वर्मा, मनीष कुमार, विजय सिंह, दिनेश गोला, देवेंद्र सागर, प्रवेश, निर्मल शर्मा आदि उपस्थित रहे।