सांसदों के निलंबन के विरोध में इंडिया गठबंधन ने निकाला आक्रोश पूर्ण मार्च

लोकसभा अध्यक्ष, राज्यसभा के सभापति एवं प्रधानमंत्री का फूंका पुतला

✍️डॉ शशि कांत सुमन

⭕मुंगेर। लोकसभा एवं राज्य सभा में सांसदों के निलंबन के विरोध में मुंगेर में महागठबंधन के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने रोषपूर्ण आक्रोश मार्च निकाला गया। आक्रोश पूर्ण मार्च नगर भवन आजाद चौक से लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला , राज्यसभा के सभापति सह उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ एवं केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ सैकड़ो महागठबंधन के नेताओं निकाला।

आक्रोश पूर्ण मार्च में इंडिया गठबंधन के नेताओ एवं कार्यकताओं ने केंद्र सरकार तेरी मनमानी नहीं चलेगी, नहीं चलेगी, सांसदों को निलंबन वापस करो की आदि नारे लगाते शहर के जुबली वेल , बेकापुर, गांधी चौक , राजीव गांधी चौक होते हुए सरदार वल्लभ भाई पटेल चौक पर सभा मे तब्दील हो गई। इसके बाद इंडिया गठबंधन के नेताओं ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला , राज्यसभा सभापति सह उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जदयू के जिलाध्यक्ष नचिकेता मंडल ने कहा कि केंद्र सरकार के ईशारे पर लोकसभा अध्यक्ष एवं राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ लोकतंत्र की हत्या करने पर तुली है। संसद में बीजेपी के सांसद के पास पर गए लोगों ने लोकतंत्र की मंदिर लोकसभा में घटना को अंजाम दिया।

जब इस संवेदनशील मुद्दे पर विपक्ष ने गृह मंत्री अमित शाह से सांसद में जबाव देने का मांग उठाया तो लोकसभा अध्यक्ष एवं सभापति ने 143 सांसदों को लोकसभा से निलंबित कर दिया जो लोकतंत्र के लिए खतरा है।

नरेंद्र मोदी संविधान को बदलने की साजिश रच रही है। जिसे इंडिया गठबंधन कभी सफल नहीं होने देंगे। लोकसभा चुनाव में देश की जनता नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेकेगी। मौके पर राजद के जिलाध्यक्ष त्रिलोकी नारायण शर्मा, जदयू के प्रदेश सचिव सौरभ निधि, देवकीनंदन सिंह, दिनेश यादव, विनय कुमार सुमन, गुड्डू राइन, मंटू यादव, विजय तांती सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।