✍️जी पी दुबे
9721071175

🟥बस्ती 16 जून मण्डलायुक्त अखिलेश सिंह ने सर्वाधिक लाईनलास वाले फीडर चिन्हित करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है।

मण्डलायुक्त सभागार में आयोजित कर-करेत्तर की समीक्षा बैठक में उन्होने बिजली चोरी रोकने के सख्त निर्देश दिये। उन्होने कहा कि अवैध कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले मुहल्ले या गॉव की वीडियोग्राफी कराये तथा फोर्स उपलब्ध कराकर चोरी रोकने की कार्यवाही करायें।
उन्होने कहा कि मण्डल में सड़क दुर्घटनाओं में वृद्धि हुयी है। सड़क दुर्घटना वाले स्थल का पुलिस एवं परिवहन विभाग संयुक्त रूप से जॉच कर दुर्घटना के कारणों का पता लगाये। रिपोर्ट के अनुसार सुधारात्मक कार्यवाही की जाय, वाहनों के डग्गामारी पर रोक लगायी जाय तथा ओवरलोडिंग के खिलाफ अभियान चलाया जाय।
उन्होने कहा कि परिवहन विभाग के सिद्धार्थनगर आर.सी. के सापेक्ष 90 प्रतिशत धनराशि की वसूली की गयी है। बस्ती तथा संतकबीरनगर में भी अभियान चलाकर वसूली की जाय। अमीनों की नियमित समीक्षा करें। खनन विभाग की समीक्षा करते हुए उन्होने निर्देश दिया कि तीनों जिलों में नये खनन क्षेत्रों का सर्वे कराया जाय तथा पट्टा के लिए आवंटन किया जाय। मण्डल में 09 करोड़ रूपये के सापेक्ष 2.17 करोड़ रूपया धनराशि की वसूल की गयी है। उन्होने ईट-भट्ठों से भी बकाये धनराशि का वसूली कराने का निर्देश दिया।
खाद्य सुरक्षा के कार्यो की समीक्षा करते हुए उन्होने अधिकाधिक छापे डालकर नमूने एकत्र करने का निर्देश दिया है। उन्होने कहा कि राजस्व बोर्ड द्वारा निर्धारित प्राथमिकता के बिन्दु घरौनी का सर्वे, वरासत एवं सीमाकंन के मामलों का त्वरित निस्तारण किया जाय। भूमि विवाद संबंधी बार-बार प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिए राजस्व एवं पुलिस विभाग की टीम गठित की जाय। उन्होने निर्देश दिया कि चकबन्दी के दौरान कब्जा परिवर्तन कराने पर सरकारी सम्पत्ति अनिवार्य रूप से ग्राम प्रधान एवं लेखपाल को प्राप्त करायी जाय।
बैठक में उन्होने स्टाम्प रजिस्ट्रेशन, आबकारी, वाणिज्यकर, विद्युत, वन आदि विभागों की समीक्षा किया। बैठक में जिलाधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन, सिद्धार्थनगर के संजीव रंजन, संतकबीरनगर के संदीप कुमार, एडीएम कमलेश चन्द्र, मनोज कुमार, डा. शशि पाण्डेय, सीआरओ ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी, एसओसी हरिश चन्द्र तथा विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।