संत कबीर नगर / सेमरियावां। संक्षिप्त मतदाता सूची पुर्निरीक्षण का प्रथम विशेष अभियान रविवार को शुरू हुआ।प्राथमिक ,जुनियर,मकतब, पंचायत भवन पर बने बूथों पर बीएलओ मौजूद रहे।
मतदाता बूथ पर पहुंचकर अपने और परिवार के सदस्यों का सूची में मिलान किया।
मतदाता सूची में नाम और फोटो की गलती होने की शिकायत की।18 आयु वर्ग के युवा ने नाम बढ़ाने हेतु आवेदन किया। दिन भर सूची देखने और मिलना का काम जारी रहा।
खंड शिक्षा अधिकारी ऋषिकेश सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी विधानसभा के बूथों पर जहाँ पर मतदाताअपना वोट डालते हैं। दिनाकं 07-11-2021 रविवार
*14-11-2021 शनिवार*
*21-11-2021 रविवार*
*28-11-2021 शनिवार*
*समय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक फोटो मतदाता सूची प्रदर्शित की जायेगी, जिसे देखकर आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं, कि आपका नाम मतदाता सूची में है, या नहीं, यदि है तो उसमें कोई गलती तो नहीं है, यदि कोई गलती है, तो आप सुधारने के लिए फार्म भर सकते हैं ।प्रत्येक बीएलओ को दस मतदाता अवश्य बनाने हैं।साथ सभी बीएलओ मतदाता सूची से दिव्यांग और 8 0 वर्ष के आयु के मतदाता की सूची बनाने के निर्देश दिए हैं।
इसके अलावा नए वोटर कार्ड के लिए नए फॉर्म भरें जायेंगें ।
नया वोटर कार्ड बनवाने के लिए ये कागजात साथ लेकर जाएं ।दो रंगीन पासपोर्ट साइज फ़ोटो।
राशन कार्ड की फ़ोटो कॉपी या आधार कार्ड की फ़ोटो कॉपी या जन्मतिथि प्रमाण-पत्र की फ़ोटो कॉपी अवश्य साथ लाएं। ।
मो अहमद प्रतिनिधि जिला पंचायत सदस्य ने क्षेत्रवासियों से अपील किया है की अभी विधान सभा मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्य आगे भी जारी रहेगा।अपने बूथ पर पहुंचकर
वोटर लिस्ट में अपना नाम अपने परिवार का नाम जरूर चेक कर लीजिए । इस भरोसे में न रहें कि पिछले लोकसभा/विधानसभा चुनाव में हमने वोट डाला था। तो हमारा नाम लिस्ट में तो जरूर होगा । ऐसा नहीं है , जो अब नई लिस्ट आई है, उसमें बहुत लोगों के नाम नहीं हैं या छूट गया हो मिसप्रिंट हो गया हो। यदि आपका वोटर लिस्ट मे नाम नहीं है तो 6 नम्बर फार्म भर कर अपना वोट बढ़वाएं।पास पड़ोस की भी मदद करें।