वकील सिद्दीकी

बस्ती बनकटी.केन्द्र व प्रदेश सरकारों की अति महत्वाकांक्षी गरीबों के उत्थान के लिए ई श्रम योजन को जन जन तक पहुंचाने के लिए ब्लॉक मुख्यालय सभागार में ई0 अरविन्द पाल की अध्यक्षता में समारोह आयोजित किया गया। जिसके मुख्य अतिथि राजमन्त्री, अध्यक्ष श्रम विभाग ठाकुर रघुराज सिंह, विशिष्ट अतिथि महादेवा के विधायक रवि सोनकर, और संचालन रविचन्द पाण्डेय ने किया।
भाजपा नेता अरविंद पाल ने कहा कि सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रेरणा से होने जा रहा है। यह मिनी ओलंपिक का स्वरूप होगा। पूरे बस्ती शहर को सजाया जाएगा।
प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को 20 अक्तूबर तक आवेदन कर पंजीकरण करा सकते हैं। आवेदन ऑनलाइन व ऑफलाइन किसी भी प्रकार से किया जा सकता हैं। सांसद खेलमहाकुंभ सफलता के निमित्त खेल यज्ञ का आयोजन बनकटी ब्लाक हनुमान मंदिर पर किया गया। आचार्य द्वारा मंत्र उच्चारण करके यज्ञ किया। पाल ने कहा यज्ञ की उष्मा से अंता करण में देवत्व स्थापित हो जाता है ऐसे हर वह स्थान जहां पर यज्ञ हुए हैं विशाल मंदिर बने हुए हैं यज्ञ से हम सभी में खेल की तैयारी के प्रति संकल्प जगेगा और ईश्वर के अनुकंपा से खेल महाकुंभ फलीभूत होगा और इसके उद्देश्यों की पूर्ति होगी ।
मुख्य अतिथि ने फीता काटकर डीजिटल ई श्रम कार्ड बनाने वाले कैंप का उद्घाटन किया। इसके पश्चात मुख्य अतिथि ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकारें गरीबों के लिए तरह तरह की योजनाओं को संचालित कर रही है। उसी योजनाओं में ई श्रम सेवा योजन छ हजार करोड़ रूपये हैं श्रमिक की काम पर मौत होने पर पांच लाख रुपये दिए जाते हैं। श्रमिक के दो बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दी जाएगी। हमारी सरकार पुनः बनी तो जिले में आवासीय विद्यालय बनाएंगे। साठ साल में रिटायर होने पर 1500 रुपये माहवार पेंशन देगें। पहले तीन महीने की ट्रेनिंग देकर उन्हें नौकरी देंगे। इसी तरह की तमाम योजनाएं गरीबों के लिए हमारी सरकारें चला रही हैं। इस इलाके में झोपड़ी देखकर मुझे तकलीफ हुई। मैं चाहता हूँ यहां के भाजपा के लोग गरीबों को चिन्हित कर उनका प्रधानमंत्री आवास योजना से मकान बनवाए। अन्य वक्ताओं में रघुनाथ सिंह, अश्विनी उपाध्याय, अंकित पाण्डेय, राजेन्द्र चौधरी विवेकानंद शुक्ल, रमेश अग्रहरी, सुग्रीव पाल, सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए अपने अपने विचार व्यक्त किए। सात सूत्रीय मांगों को लेकर विद्युत संविदा संघ के रामसकल मौर्य ने राजमन्त्री को दिया। मुख्य अतिथि द्वारा लाभार्थियों को ई श्रम कार्ड दिया गया। उन्होंने ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्ग दर्शन में गरीबों को कोरोना काल से अब तक जिस प्रकार से मकान से लेकर अनाज तक की सुविधायें मिली ऐसा कभी नहीं हुआ था। अपना घर होने का सुख वही जानता है जो फूस की झोपड़ी में रहा हो। लाभार्थियों से संवाद बनाते हुये कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास के लक्ष्य को लेकर कार्य कर रही है। सरकार ने गरीबों, वंचितों के लिये जो योजनायें बनायी उसका जमीनी धरातल पर क्रियान्वयन भी हो रहा है।
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य सुरेंदर त्रिपाठी,खण्ड विकास अधिकारी विवेक कुमार,मनमोहन त्रिपाठी,बब्लू दूबे, अतुल पाल, मुरलीधर शुक्ल, सुनील पाल, राधेश्याम पांडेय,सत्य नारायण शुक्ल,बाबूराम चौधरी आदि लोग मौजूद रहे।