🔺संत कबीर नगर / सेमरियावां। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई सेमरियावां की आवश्यक बैठक शुक्रवार को सायं तीन बजे बीआरसी पर मो आजम की अध्यक्षता और मो शोएब अख्तर के संचालन में हुई।

इस बैठक में ब्लॉक के शिक्षकों की समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया।मो आजम ने कहा की अन्य ब्लाकों में डीए बोनस का भुगतान किया गया लेकिन सेमरियावा ब्लॉक के शिक्षकों का भुगतान नहीं किया गया।जिससे शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है।कार्यालय की यह लापरवाही है।मंत्री मोहम्मद
शोएब अख्तर ने कहा की शिक्षकों को विभाग द्वारा जनवरी में शीतकालीन अवकाश देय है।दूर दराज जनपद के शिक्षक अपने घर परिवार में जायेंगे।इस दौरान कोई ट्रेनिंग न कराई जाए।प्रदेश संगठन ने भी यह प्रदेश सरकार से मांग की है।
विनोद यादव ने कहा की डीए बोनस बिल पर समय से हस्तक्षर न होने से ब्लॉक के शिक्षकों में आक्रोश है।शिक्षकों का शोषण बर्दाश्त नही किया जाएगा।
शिक्षकों ने एक स्वर से कहा की विद्यालय की सफाई हेतु सफाई कर्मी नही आते हैं।
संगठन पदाधिकारियों ने शिक्षकों का आह्वान किया की समय की पाबंदी से स्कूल आएं।विभाग द्वारा आनलाइन अवकाश का उपयोग करें।शिक्षकों का शोषण उत्पीड़न न हो इसके लिए संगठन एकजुट है।
इस बैठक में रसोइया मानदेय,एमडीएम धनराशि की कमी,डीबीटी की धनराशि अधिकांश बच्चों के खाते में नही पहुंचने, कंपोजिट ग्रांट ,लखनऊ रैली, शिक्षकों के एरियर भुगतान में विलम्ब,प्रसूता चिकित्सीय अवकाशआदि समस्याओं पर चर्चा की गई।
इस बैठक में जफीर अली, अजीत सिंह,राम निवास,शैलेंद्र वरुण,हिमांशु पांडेय,फूल चंद, डा सौरभ श्रीवास्तव, कमाल अहमद,धर्म राज,कृष्ण राव,राम निहार मसरूर खान,आदि मौजूद रहे।