🛑वाराणसी

रोहनिया।लोकबन्धु राजनारायण विधि महाविद्यालय मोतीकोट में आयोजित “प्रजातंत्र एवं तानाशाही” विषयक समसामायिक परिचय का शुभारंभ प्रो.आनंद कुमार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय नई दिल्ली ने मां सरस्वती के चितरपुर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अपने वक्तव्य में लोकतंत्र को बचाने के साथ प्रहरी विधायिका, कार्यपालिका, न्यायपालिका, मीडिया विरोधी पल सिविल सोसाइटी विश्वविद्यालय अनुसंधान केंद्र बताया। सहायक कमांडेंट होमगार्ड शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि तानाशाही विषय पर चर्चा को ही लोकतंत्र के उपयोग चर्चा ही लोकतंत्र की उपयोगिता को साबित करती है ।

राय जुडिशल अकादमी के डीके राय ने छात्रों को मोटिवेट करते हुए कहा कि छात्रों में ज्ञान की कोई कमी नहीं है केवल वह उसको व्यक्त नहीं कर पाते हैं। कार्यक्रम के अंत में अपने धन्यवाद ज्ञापन में कार्यक्रम की अध्यक्षता करें संस्था के संस्थापक निदेशक डॉक्टर अभिषेक सिंह ने डेमोक्रेसी के लिए सीआरपी को बहुत ही महत्वपूर्ण बताया। यहां इनका सी से तात्पर्य कमिटमेंट एवं आर से रिस्पांसिबिलिटी तथा पी से प्रोटेक्शन ऑफ राइट बताया उन्होंने आगे कहा कि प्रश्न रखना बहुत आसान है पर उसका उत्तर देना बहुत कठिन है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता डा.अभिषेक सिंह एवं संचालन डा.अरविंद कुमार ने किया। इस अवसर पर प्रवक्ता डा.नीरज पाठक,आलोक कुमार राय, डा. सरोज वर्मा,

डा. विजय वर्मा, करुणामय, डॉ. गोविन्द नारायण श्रीवास्तव तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारी नरेंद्र देव सिंह, सुनीता, शिव प्रकाश पांडेय एवं छात्र छात्राए उपस्थित रहे।