सूत्रों की माने तो भाजपा के सिम्बल पर रुद्रपुर से लड़ेगी निषाद पार्टी*

✍️विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट
🔴रुद्रपुर देवरिया।
हिस्से में प्रदेश की भाजपा सरकार में सहयोगी निषाद पार्टी के बीच सीटों के बंटवारे को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निषाद पार्टी यूपी में अपने सिंबल पर 15 सीट पर तथा भारतीय जनता पार्टी के सिंबल पर पांच स्थानों पर चुनाव लड़ेगी। जिसमें रुद्रपुर विधानसभा की सीट निषाद पार्टी के खाते में गई है बताया जा रहा है कि निषाद पार्टी अपने उम्मीदवार को भारतीय जनता पार्टी के सिंबल से चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारेगी।
पार्टी सूत्रों की माने तो निषाद पार्टी अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय सिंह को रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतार सकती और वह भाजपा के सिम्बल से चुनाव लड़ सकते है। वही गठबंधन उम्मीदवार चुनाव में उतरता हैं तो लगभग तीन दशकों से सात बार भाजपा के सिम्बल से चुनाव लड़ते आ रहे राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद को इस बार चुनाव लड़ने से बंचित होना पड़ सकता हैं। वैसे भी यह उनका अंतिम चुनाव माना जा रहा था। बतादे की राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद इस बार भी दमखम लगाकर चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए है।
बताते चलें कि रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र निषादों के गढ़ के रूप में माना जाता है विधानसभा क्षेत्र में 50 हजार से अधिक निषाद जाती का वोट बैंक हैं इसी को देखते हुए निषाद पार्टी रुद्रपुर विधानसभा में अपनी धमक दिखा रही थी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय सिंह रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामसभा बर्दगोनिया गांव के निवासी है और लगातार वह निषाद पार्टी के कार्यक्रम के साथ सामाजिक सरोकार के कार्यो से भी जनता से जुड़े रहे ऐसे में यदि वह गठबंधन उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ते हैं तो भाजपा गठबंधन इस बार भी मजबूती से चुनाव लड़ सकती हैं।