विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

रुद्रपुर देवरिया।
बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर आई सी आई बैंक के सौजन्य से बने ऑक्सीजन प्लांट का राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद, ने जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन सीएमओ डॉ आलोक पांडेय की मौजूदगी में फीता काटकर उद्घाटन किया।राज्यमंत्री और जिलाधिकारी ने अस्पताल परिसर के कुपोषण से ग्रसित नौनिहालों का भी हाल जाना और इनके ईलाज को लेकर जरूरी निर्देश दिया साथ ही पीकू वार्ड का भी निरीक्षण कर स्वास्थ् विभाग को हर सम्भव अलर्ट रहने का आदेश दिया।
इस मौके पर राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद ने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए रुद्रपुर में ऑक्सीजन प्लांट की आवश्यकता महसूस की गई थी, आक्सीजन प्लांट के आज शुभारंभ हो जाने से किसी भी आपात स्थिति से निपटने में सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर में 50 बेड के कोविड हास्पिटल का पहले ही शुभारम्भ किया जा चुका जिससे क्षेत्र के लोगो को लाभ मिलेगा आक्सीजन जैसी सुबिधाओं के लिए कहि और नही जाना पड़ेगा।
राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद ने अस्पताल में मरीजों की जरूरत को देखते हुए डिजिटल एक्सरे मशीन लगाए जाने, आई चिकित्सक और एक महिला सर्जन चिकित्सक की तत्काल नियुक्ति करने का सीएमओ डॉक्टर आलोक पांडे को निर्देशित किया। राज्यमंत्री ने अस्पताल परिसर के जर्जर भवन और अन्य जरूरी उपकरणों के बारे में भी चर्चा करते हुए सीएमओ को जरूरी निर्देश दिया। सीएमओ डॉ आलोक पांडेय ने अस्पताल में जल्द ही आई चिकित्सक और एक महिला चिकित्सक को नियुक्ति किए जाने का आश्वासन दिया गया। मौके पर उपजिलाधिकारी संजीव कुमार उपाध्याय, चेयरमैन प्रतिनिधि वीरेंद्र शर्मा, डॉ एसके राव, डॉक्टर दिनेश यादव, एलबी यादव, दिलीप जायसवाल, राम संतोष शुक्ला, मदन मोहन गुप्ता, जितेंद्र गुप्ता,लल्लन गुप्ता, विजय यादव,विकास कुमार बलिराज गुप्ता,