*दुर्गा प्रतिमा देखने के लिए भक्तों का जन सैलाब*

*किसी की प्रतिमा तो किसी का पंडाल है आकर्षण का केंद्र*

🟥संत कबीर नगर।पूजा पंडालों में सजी मां दुर्गा की प्रतिमाएं न सिर्फ आस्था बल्कि बेहतरीन और अनूठी कला का भी प्रदर्शन कर रही हैं। ऐसा लगता है जैसे कलाकारों ने अपने जीवन के सारे अनुभवों को प्रतिमाओं में उड़ेल दिया हो। श्री गणेश चित्र मंदिर मूर्ति कला केंद्र द्वारा बनाई गई मूर्तियां स्थापित मेहदावल नगर पंचायत में चारों तरफ स्थापित हैं अपने आप में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है ‌।

घोड़ा गली में स्थापित चांद पर बैठी मां दुर्गा प्रतिमा अपने आप में एक आकर्षण का केंद्र है, चौक बाजार में स्थापित दुर्गा प्रतिमा चंद्रयान 3 भी आकर्षण का केंद्र हैं ।दुर्गा पूजा समितियों के बीच अपने को एक दूसरे से अलग और सुंदर साबित करने की जैसे होड़ मची है। किसी पूजा समिति का पंडाल तो किसी पूजा समिति की मूर्ति विविधताओं के चलते लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

नवयुवक मंगल दल का भव्य पंडाल के साथ-साथ मां दुर्गा प्रतिमा भी अपने आप में अलौकिक है। स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा के लिए पंडाल का आकार काफी आकर्षक बनाया गया है।

समिति का नाम .नवयुवक मंडल दल के अध्यक्ष. भूपेंद्र त्रिपाठी व्यवस्थापक .सुनील अग्रहरी,अरुण गुप्ता, रामलगन बारी,
परमात्मा,सुरेंद्र,बृजेश मौर्या,वीरेंद्र जायसवाल,आशीष चौरसिया,चंदन बरनवाल,दिनेश अग्रहरी, भरत मोदनवाल,किशन साहू,दीनानाथ राय,विनय राय,यादि समिति के लोग मौजूद रहे।