वकील सिद्दकीबस्ती बनकटी.… नगर पंचायत बनकटी कार्यालय में महात्मा गॉधी तथा लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती समारोह हर्सोल्लास के साथ मनायी गयी। राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया, राष्ट्रगान हुआ तथा देश की एकता और अखण्डता के लिए शपथ भी लिया गया।
नगर पंचायत कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया ।राष्ट्रगान के बाद नगर पंचायत अध्यक्ष बेदकला ने कहा कि दोनों महापुरूष सादगी और सरलता के प्रतीक है। उनके आदर्शो को विदेशियों ने भी अपनाया है। सत्य और अहिंसा बापू के दो प्रमुख सस्त्र थे, जिससे उन्होने देश को आजादी दिलायी। उन्होने आजादी के लिए प्रमुख रूप से भारत छोड़ो आन्दोलन, नमक आन्दोलन, विदेशी वस्तुओ का बहिष्कार अभियान चलाया। रामचरित्र मानस और राजा हरिश्चन्द्र के नाटक का उन पर बचपन से ही प्रभाव था।और अध्यक्ष प्रतिनिधि मनिराम ने लाल बहादुर शास्त्री जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व की चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि उनका बचपन अभावों में बीता परन्तु उन्होने देश को खाद्यान्न और दूध के मामले में आत्मनिर्भर बनाया।
अधिशासी अधिकारी अमरजीत ने कहा कि महात्मा गाधी के स्वाधीनता आन्दोलन को उनके रचनात्मक कार्यो से विशेष बल मिला। उन्होने स्वच्छता के साथ-साथ खादी को बढावा देकर आत्मनिर्भर बनने का संदेश दिया। उन्होने पंचायती राज को लोकतंत्र की बुनियादी इकाई माना। वर्तमान समय में ग्राम पंचायते, ग्रामीण विकास तथा ग्रामसभा स्वराज के नये मार्ग प्रशस्त कर रही।व अध्यक्ष और चैयरमैन द्वारा सफाई मित्र सम्मान,प्रमाण पत्र, टीशर्ट,पौधारोपण,रैली निकाल कर किया गया।
इस अवसर पर भास्कर पाठक, श्रीकांत तिवारी, आशीष श्रीवास्तव, निखिल श्रीवास्तव, अंकित पांडेय ,नगर पंचायत बनकटी के अधिकारी व कर्मचारी आदि लोग मौजूद रहे।