✍️विनय कुमार गुप्ता

🟠रुद्रपुर देवरिया
स्वामी विवेकानंद युवा सोसाइटी बैतालपुर द्वारा गुरुवार को नशा मुक्ति अभियान पर एक गोष्ठी का आयोजन ग्राम सभा बरनई में किया और युवाओं को नशा मुक्त होने के लिए शपथ दिलाई ।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये ग्राम प्रधान हरेंद्र यादव ने नशा कहा की नशा जीवन की बर्बादी का सबसे बड़ा माध्यम है। आज नशे की प्रवृत्ति हमारे देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में बहुत तेजी के साथ फैल रही है ,इसके प्रभाव में सबसे ज्यादा नौजवान बर्बाद हो रहे हैं।

ऐसे में सरकार अपनी तरफ से काफी कोशिश कर रही है, जिससे लोगो को नशे से छुटकारा दिलवाया जा सके ।नशा आज हमारे समाज के लिए बहुत ही गंभीर समस्या बन चुका है ,एक बार नशे की लत अगर किसी व्यक्ति को लग जाती है तो तब वह चाहते हुए भी उसे छोड़ नहीं पता है ऐसे में व्यक्ति के सामाजिक और व्यक्तिक जीवन को नशे से बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचता है ।
सोसाइटी अध्यक्ष विकास यादव ने नशा मुक्त्त भारत अभियान की तहत शपथ दिलाई उ

सोसाइटी के सचिव अजीत कुमार ने बताया कि यह नशा जागरूकता अभियान 12 जनवरी से 23 जनवरी तक नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती तक युवाओं के बीच जा कर जागरूकता अभियान चलाया जायेगा।

इस मौके पर विकास यादव , नकुल राजभर, दीपक ,मोहन राजभर,जलालुद्दीन अंसारी,निर्भय यादव,राज सिंह, बिरजू , आदि युवा मौजूद रहे।