मऊ / जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद हो रही सड़क दुर्घटना के रोक-थाम के लिए रोड पर जाम न लगने दें। जिलाधिकारी ने बताया कि ब्लैक स्पाॅट का चिन्हीकरण कर सुधारात्मक हेतु जनपद में कुल 14 ब्लैक स्पाॅट चिन्हित हैं जिनमें से एन0एच0-29 पर दोहरीघाट, रामपुर धनौली, अहिरौली पर सड़क चैड़ीकरण किये जाने का कार्य किया जा रहा है। एन0एच0-29 ब्लैक स्पाॅट भुजौटी पर संकेतक चिन्ह एवं अन्य सुधारात्मक कार्यवाही की गयी है। स्टेट हाईवे-34 पर अली नगर, सिकटिया पर ओवर स्पीड के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है। बलिया से आजमगढ़ मार्ग पर पड़ने वाले पहसा बाजार, तवक्कलपुर, जमालपुर, कैलेण्डर तिराहा, हलिमाबाद, मडैया एवं गालिबपुर ब्लैक स्पाॅटों पर रोड चैड़ीकरण हुई है, कहीं-कहीं पर चैड़ीकरण एवं डिवाइडर का निर्माण एवं रोड संकेतक लगाया जाना अवशेष है तथा डिवाइडर कट पर ब्लंकिंग लाईट लगाये जाने के निर्देश दिये गयें। जनपद के कुछ स्थानीय मार्ग- दोहरीघाट से मधुबन, रतनपुरा से भीमपुरा एवं बढ़ुआ गोदाम से वनदेवी मार्ग का काफी तेजी से कराने के निर्देश दिये गये। उन्होने बताया कि यदि सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को अस्पताल पहुॅचाने वाले गुड सेमेरिटन को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम में लगातार प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भी गुड सेमेरिटन को 2000 रूपये दिये जाते है। जनपद में संचालित सभी एम्बुलेन्स-102 एवं 108 की सेवाएं अच्छी तरह संचालित हैं एवं जनपद में पंजीकृत 36 सरकारी एवं 95 प्राइवेट एम्बुलेन्स सेवाएं भी लगातार अपना योगदान दे रहीं हैं। नियमावली 2019 में स्कूल बसों के सम्बन्ध में दिये गये प्राविधानों को विद्यालयी प्रबन्धकों द्वारा अनुपालन किये जाने के निर्देश दिये। जिसमें आर0टी0ओ0 द्वारा बताया गया कि स्कूल वाहन लाॅकडाऊन होने के कारण पूर्व में संचालन नहीं था, वर्तमान में स्कूली वाहनों का संचालन किया जा रहा है तथा उन्हें वाहनों का तकनीकी जाॅच कराने के लिए इस कार्यालय द्वारा नोटिस जारी की जा चुकी है। साथ ही चालकों एवं परिचालकों का डी0एल0 एवं चरित्र का सत्यापन स्कूल संचालन की स्थिति में पूर्ण कराने के निर्देश आर0टी0ओ0 को दिये गये।
पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि अपने-अपने क्षेत्रों में एक-एक चैराहों को चिन्हित कर यह स्पष्ट करे कि चिन्हित स्थानों पर जाम नही लग रहे है।
उक्त अवसर पर ज्वाईंट मजिस्ट्रेट अजय कुमार गौतम, मुख्य राजस्व अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, समस्त उप जिलाधिकारी, सहायक प्रभारी निर्वाचन अधिकारी रजनीश सिंह, जिला सूचना अधिकारी डा0 धनपाल सिंह समस्त थानाध्यक्ष, समस्त ई0ओ0 सहित अधिकारी उपस्थित रहें।