जन जीवन को सरल एवं शांतिमय बना रहे हैं युवा अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग, एक ग्रामीण ने कहा

✍️ANA/Arvind Verma

🛑खगड़िया (बिहार)। इस अनुमंडल अंतर्गत सभी क्षेत्रों में अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर जगह-जगह श्री राम भक्तों द्वारा अक्षत वितरण कर अयोध्या जाने के लिए और 22 जनवरी को घर घर दीप जलाने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।

इसको लेकर क्षेत्र में लोग काफ़ी उत्साहित हैं। चारों तरफ़ राम लल्ला की ही चर्चा हो रही है। कहीं कहीं “रथ यात्रा भ्रमण” कर लोगों को अयोध्या के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रहमत अली संयुक्त रुप से क्षेत्रों का भ्रमण निरंतर कर रहे हैं ।

मोरकाही थाना क्षेत्र अंतर्गत एक भव्य कलश यात्रा निकाली गई जिसमें हजारों महिलाएं एवं युवतियां इस कलश यात्रा में शामिल हुईं और जय श्री राम से सम्बंधित कई उदघोष और जयकारा लगाती रही। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु वैसे तो इस अनुमंडल के सभी थानाध्यक्ष काफी सजग हैं ही। बावजूद इसके अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रहमत अली संयुक्त रुप से घंटों अपने पुलिस कर्मियों के साथ गांव में मौजूद रहे।

फलतः क्षेत्र में पूर्णतः शांति बनी रही और भव्य कलश यात्रा में शरीक महिलाएं जय श्री राम के उदघोष से इलाके को गुंजायमान करती रही। दोनों पदाधिकारियों को घंटों गांव में देख ग्रामीणों में काफी खुशी देखी गई।

मौक़े पर उपस्थित एक ग्रामीण ने मीडिया से कहा कि ऐसे युवा अनुमंडल पदाधिकारी अपनी व्यस्तता के बाबजूद जनता के जनजीवन को सरल और शांतिमय बनाने के उद्देश से लगातार क्षेत्रों में भ्रमण करते रहते हैं जिससे आम जनता काफी खुश है।