वाराणसी / सनातन कैलेंडर के अनुसार विगत दिवस दिनांकित 31 अक्टूबर 2022 को कार्तिक शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि थी । पंच दिवसीय महापर्व दीपावली 2022 के ठीक सातवे दिन संपूर्ण भारत के हर क्षेत्र में हैहय वंशीय कल्चुरी समाज के विभिन्न संघटक उपजातीय समूहों ने बड़े ही धूम धाम और संजीदगी से अपने कुल आराध्य राज राजेश्वर कार्त्यवीर सहस्रबाहु भगवान श्री अर्जुन की जयंती को एक देव अवतरण दिवस के रूप में मनाया । समाज का यह विश्वास है कि कुल आराध्य राज राजेश्वर कार्त्यवीर सहस्रबाहु भगवान श्री अर्जुन ने शक्तिशाली, वैभवशाली होते हुए भी उन्होंने सदैव अत्याचार के विरोध में सत्य का साथ दिया । उनका शौर्य और पराक्रम निर्बल की रक्षा के लिए उपलब्ध था । पराक्रम और कल्याण के कार्यक्रमों में भी सदा अग्रणी भूमिका निभाई ।

जायसवाल क्लब के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मनोज जायसवाल ने भाव विभोर होकर बताया की वर्ष 1996 में उन्होंने हैहय वंशीय कल्चुरी समाज से ताल्लुक रखने और पूरे देश में फैले 12 करोड़ स्वजातीय मागरिको को एक मंच पर लाने का संकल्प लिया था और राज राजेश्वर कार्त्यवीर सहस्रबाहु भगवान श्री अर्जुन को स्वजातीय पहचान, गौरव, आस्था और अस्मिता के बिंदुओ पर एकीकृत करके संगठित समाज के कुल आराध्य के रूप में स्थापित करने का संकल्प किया था ।

श्री मनोज जायसवाल का कहना है कि उनकी, माननीय श्री रवीन्द्र जायसवाल, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) – मुद्रांकन, न्याधिकरण शुल्क एवं निबंधन विभाग उत्तर प्रदेश, श्री रमेश जायसवाल, विधायक चंदौली जैसे जन प्रतिनिधियों तथा स्वजातीय समाज के अनेक अन्य गणमान्य जनों द्वारा पिछले 26 वर्षो में किया गया अनथक परिश्रम और स्वजातीय पुनर्जागरण का महती प्रयास अब रंग लाने लगा है, परिणामस्वरूप इंदौर, लखनऊ, रायपुर, भोपाल, जयपुर, जोधपुर, पटना, कोलकाता, भुवनेश्वर सहित भारत के लगभग सभी शहरों और विश्व के कुछ मुख्य शहरों में कल 31 अक्टूबर 2022 को कुल आराध्य राज राजेश्वर कार्त्यवीर सहस्रबाहु भगवान श्री अर्जुन की जयंती को एक देव अवतरण दिवस के रूप में मनाया गया

वाराणसी शहर में इन कार्यक्रमों की अगुवाई की बागडोर जायसवाल क्लब के मुख्य संरक्षक माननीय श्री रवीन्द्र जायसवाल, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) – मुद्रांकन, न्याधिकरण शुल्क एवं निबंधन विभाग उत्तर प्रदेश के दिशा निर्देशन में संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मनोज जायसवाल ने अपने हाथ में संभाल रखी थी । क्लब के जगतगंज स्थित प्रधान कार्यालय पर श्श्री मुरलीधर जायसवाल, श्री शरद जायसवाल, श्री रमेश जायसवाल (हाइडिल), श्री विजय प्रकाश जायसवाल, श्री अखिलेश जायसवाल, श्री गोपाल जायसवाल, श्री जमुना दयाल जायसवाल के साथ साथ सैकड़ो संख्या में उपस्थित अन्य गणमान्य जायसवालो ने गर्व और स्वजातीय अभिमान का उल्लेखनीय प्रदर्शन करते हुए दीप यज्ञ, शांति पाठ और हवन करते हुए अपने कुल आराध्य राज राजेश्वर कार्त्यवीर सहस्रबाहु भगवान श्री अर्जुन का जयघोष किया

इसी विषय पर सर्व वर्गीय वैश्य समाज द्वारा आयोजित जयंती समारोह में कार्यक्रम अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रम में जायसवाल क्लब के मुख्य संरक्षक माननीय श्री रवीन्द्र जायसवाल, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) – मुद्रांकन, न्याधिकरण शुल्क एवं निबंधन विभाग उत्तर प्रदेश में मुख्य अतिथि के रूप में सहभागिता सुनिश्चित की । इस कार्यक्रम में श्री मनोज जायसवाल एक विशिष्ट आमंत्रित अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए ।

सांगठनिक स्तर पर जायसवाल क्लब ने 13 अक्टूबर 2022 को वाराणसी शहर में भव्य शोभा यात्रा निकालने का संकल्प लिया जिसमे वाराणसी और आस पास के हजारों हैहय वंशीय कल्चुरी स्वजातीय जायसवाल वर्ग के लोग सम्मिलित होंगे ।