🛑रिपोर्ट नरेश सैनी

सीडीओ को जिला अस्पताल के निरीक्षण में दीवारों में सीलन आती हुई मिली

सीसी टीवी कैमरे सही ढंग से नहीं लगे थे, जर्जर भवनों को ध्वस्तीकरण करने को कहा

🟥मथुरा। मुख्य विकास अधिकारी मनीष मीना के द्वारा जिला चिकित्सालय मथुरा का औचक निरीक्षण किया गया। अस्पताल की दीवारों पर सीलन आ रही थी जिसे ठीक कराने के आदेश दिए। उपस्थिति रजिस्टर में ब्लड बैंक के चिकित्साधिकारी के हस्ताक्षर नहीं होने पर एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिए।
मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सर्वप्रथम सी0टी0 स्कैन कक्ष का निरीक्षण किया, जिसमें सभी सुविधाऐं मिली। अस्पताल की दीवारों पर सीलन को देखकर तत्काल सीलन के स्थान को सही कराये जाने के निर्देश दिये गये। सर्जीकल वार्ड के निरीक्षण के समय भर्ती मरीजों से चिकित्सालय द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं सम्बन्धी पूछताछ पर सभी सुविधाऐं सन्तोषजनक पायीं गयी। चिकित्सालय के पीछे जर्जर भवनों को माह अक्टूवर के अन्त तक धवस्तीकरण कराने हेतु निर्देशित किया गया।

 

 

मोर्चरी, आई0ओ0टी0, औषधि भण्डार व औषधि वितरण कक्ष मे सभी व्यवस्थाएं अनुरूप एवं साफ सफाई की व्यवस्था उचित पायी गयी। साथ ही कार्यालय में उपस्थिति रजिस्टर का अवलोकन करने पर संविदा चिकित्साधिकारी ब्लड बैंक डा. गीता सिंह के उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर न होने पर एक दिवस क मानदेय रोकने हेतु सीएमएस को निर्देशित किया। चिकित्सालय मे मानव संसाधन के बारे में पूछने पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक द्वारा अवगत कराया गया कि चिकित्सालय में गार्ड की कमी है, जिसकी नियुक्ति हेतु निविदा कार्य लम्बित है, निविदा कार्य पूर्ण होने तक अस्थायी व्यवस्था कराये जाने हेतु कहा गया। चिकित्सालय में तत्काल इलैक्ट्रीकल ऑडिट कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही सी0सी0टी0वी0 कैमरों के कक्ष को सही तरीके से व्यवस्थित किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। निरीक्षण के समय डा.मुकुन्द बंसल मुख्य चिकित्सा अधीक्षक मथुरा एवं जिला चिकित्सालय का स्टाफ उपस्थित रहा।