✍️राजन शुक्ला बहराइच

🟥बहराइच । नानपारा रेंज के तिगड़ा गांव में शनिवार शाम को एक बालक गन्ने के खेत में टहल रहा था। तभी खेत से निकले तेंदुए ने बालक पर हमला कर दिया। मौके पर ही बालक की मौत हो गई।

बहराइच वन प्रभाग के नानपारा रेंज अंतर्गत तिगड़ा गांव जंगल से सटा हुआ है। गांव निवासी लाल जी यादों का खेत घर के सामने स्थित है। जिसमें गन्ना लगा हुआ है। शनिवार शाम को छह बजे लाल यादव का 12 वर्षीय पुत्र अमन यादव खेत के निकट टहल रहा था। तभी गन्ने के खेत से तेंदुआ निकल आया, तेंदुए ने बालक पर हमला कर दिया। बालक के गर्दन को उसने पकड़ कर खींच लिया। तेंदुए के हमले में बालक की मौके पर ही मौत हो गई। इससे परिवार में कोहराम मच गया। गांव के लोगों ने सूचना रेंज कार्यालय में दी।
एसडीओ अशोक कुमार, वन क्षेत्राधिकारी राशिद जमील के साथ वन कर्मी मौके पर पहुंचे। प्रभारी निरीक्षक कमल शंकर चतुर्वेदी भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रभागीय वनाधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि तेंदुए के हमले में बालक की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को सतर्क किया गया है। डीएफओ ने बताया कि पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी।