🟥बलिया

*युवाओं के जीवन में खेल भी पढ़ाई की तरह आवश्यक : डॉ० शैलेश सिंह*

*खेल भावना से खेलते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें युवा : कमलेश यादव (प्रधान प्रतिनिधि)*

गढमलपुर सहुलाई स्थित श्री नाथ इंटर कॉलेज के प्रांगण में सोमवार को *स्वर्गीय विश्वनाथ पांडेय फुटबॉल कप प्रतियोगिता 2023* का शुभारंभ किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रधान प्रतिनिधि सहुलाई कमलेश यादव, विशिष्ट अतिथि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के युवा शिक्षाविद् डॉ शैलेश कुमार सिंह, युवा समाजसेवी मनोज लाल श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के साथ फुटबॉल का किक मारकर शुभारम्भ किया।
फुटबॉल प्रतियोगिता उद्घाटन के मौके पर उपस्थित खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए *प्रधान प्रतिनिधि कमलेश यादव* ने कहा कि, आप सभी खिलाड़ी खेल को खेल भावना से खेलते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। स्वर्गीय विश्वनाथ पांडेय फुटबॉल कप संपन्न करवाने का मुख्य उद्देश्य पंचायत से तहसील, तहसील से जिला तक बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चयनित कर राज्य से देश तक खेलने का अवसर उपलब्ध कराना है।
विशिष्ट अतिथि युवा शिक्षाविद् *डॉ शैलेश कुमार सिंह* ने खिलाडियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि, प्रतियोगिता के माध्यम से खिलाड़ियों को अपने प्रतिभा को निखारने का अवसर प्राप्त होता है साथ ही एकता और सद्भावना का विकास होता है।
युवाओं के जीवन में खेल भी पढ़ाई की तरह आवश्यक है। खेल न सिर्फ शरीर को स्वस्थ रखता है, बल्कि इससे मानसिक और बौद्धिक विकास भी होता है। बच्चों को अपने जीवन में किसी न किसी खेल को अवश्य जगह देनी चाहिए।
साथ ही डॉ सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है लेकिन ऐसी प्रतिभाओं को निखारने के लिए ऐसे आयोजन किए जाते है। ताकि हम ऐसे हानेहारों को निखारकर राष्ट्रीय फलक पर भेजने में सहायक बन सकें। इससे क्षेत्र और जनपद का नाम होगा।
उद्घाटन मैच गौरी क्लब बनाम फेफना के बीच खेला गया, जिसमें पेनालटी शूट में हुसिया की टीम विजय घोषित हुआ। निर्णायक की भूमिका गुडडू कुमार ने निभाया। दुसरा मैच सागरपाली बनाम पकड़ी के बीच खेला गया जिसमें समाचार लिखे जाने तक दोनों टीम बराबरी पर थे। गौरतलब हो कि स्वर्गीय विश्वनाथ पांडेय फुटबॉल प्रतियोगिता 28 अप्रैल तक संपन्न होगा। इस मौके पर युवा शिक्षाविद् डॉ शैलेश कुमार सिंह, मनोज लाल श्रीवास्तव, ओमप्रकाश तिवारी, धनु ठाकुर, वीरबहादुर राम, सोनू दुबे, हरिद्वार राजभर, पवन राजभर, विनोद राजभर, पंकज के अलावा सैकड़ों खेल प्रेमी उपस्थित थे।