🟥वकील अहमद सिद्दीकी

🟠बस्ती,बनकटी…….बनकटी ब्लाक सभागार में मंगलवार को ब्लॉक प्रमुख मेवाती देवी की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक की गई।क्षेत्र पंचायत बैठक में 32.43 करोड़ लेबर बजट पास हुआ हैं। सभी कार 15 वें राज्य वित्त और मनरेगा के तहत कराए जाने पर सदस्यों में सहमति बनी हैं। बैठक में क्षेत्र पंचायत सदस्यों व प्रधानों लोगों का शिकायतों का भंडार लगा रहा ।इस पर वीडीयो धनेश कुमार यादव ने समस्या सुनते हुए कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया है।
बीओ अरुण कुमार पान्डेय ने पिछली बैठक में हुई कार्रवाई की पुष्टि करते हुए महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना के तहत वित्तीय 2023-24 के श्रम बजट और 15वें राज्य वित्त योजनाओं की जानकारी दी। इस बैठक मे राम तौल चौधरी,राजेश कुमार चौधरी, राजेंद्र चौधरी बब्लू दुबे ने आशाओं के खातों में जमा रुपए से गांव में फागिंग कराने और परिषदीय विद्यालयों के बाउंड्री वॉल पर जर्जर भवन के ध्वतीकरण की धनराशि शिक्षकों द्वारा खर्च किए जाने की समस्या उठाते हुए वीडीयो को अवगत कराया सारी बातें सुनने के बाद वीडीयो ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन भी दिया।
वीडीयो धनेश यादव ने कहा कि आवास योजना के पात्रता का सर्वे कराकर ही लाभ दिया जाएगा, सभी ग्राम पंचायतों में अमृत सरोवर बनाया जाना है, ताकि गांव को पानी की समस्या से निजात मिल सके।
जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र तिवारी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के आपसी समन्वय से ही ग्राम पंचायतों का विकास होता है।
प्रमुख प्रतिनिधि रघुनाथ सिंह ने कहा कि विकास कार्यों में सभी का सहयोग होना जरूरी है। बैठक के अनुपस्थिति अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग जनप्रतिनिधियों ने किया ।
बैठक में प्रधान संघ अध्यक्ष रवि चंद्र पांडे,अश्वनी उपाध्याय, जगदीश शुक्ला, मनमोहन तिवारी, पूनम चौधरी, जगदंबा शुक्ला, गिरजेश श्रीवास्तव,शाहिद अली, एमएलसी प्रतिनिधि संदीप, ओम प्रकाश शुक्ला व ब्लॉक के सारे कर्मचारी मौजूद रहे।