🛑*जनपद बदायूॅ प्रभारी- विवेक गुप्ता की रिपोर्ट/*

👉  यातायात अधीक्षक मुख्यालय प्रवर्तन दल की चेकिंग में बदायूं डिपो की दिल्ली जा रही बस में 29 सवारी बिना टिकट पाई गई।यातायात अधीक्षक मुख्यालय प्रवर्तन दल लखनऊ की चेकिंग में बदायूं डिपो की दिल्ली जा रही बस में 29 सवारी एक बच्चे संग बिना टिकट पाई गई। यातायात अधीक्षक मुख्यालय प्रवर्तन दल लखनऊ ने ड्राइवर एवं कंडक्टर के खिलाफ ऑनलाइन मुकदमा दर्ज कराया है। इस कार्रवाई से रोडवेज बसों में बिना टिकट सवारियों को ले जाने वाले चालक परिचालकों में हड़कंप मचा हुआ है।

यातायात अधीक्षक मुख्यालय प्रवर्तन दल लखनऊ लक्ष्मण सिंह को बदायूं डिपो की बसों में बिना टिकट यात्रियों को लाने व ले जाने की सूचना मिल रही थी। सोमवार की शाम लक्ष्मण सिंह चेकिंग दल के साथ बदायूं पहुंच गये और बदायूं से दिल्ली जा रही एक रोडवेज बस को बिसौली के पास गांव मई वसई पर चेक किया था। जहां बस में 68 यात्री एक बच्चा संग मिले, लेकिन इनमें टिकट केवल 39 यात्रियों पर मौजूद मिले थे। बस में सवार 29 यात्री एक बच्चा संग बिना टिकट पाए गए।
यातायात अधीक्षक ने बड़ी संख्या में यात्री बिना टिकट मिलने पर कार्रवाई अमल में लाते हुए मुख्यालय पर अवगत कराया।
इसके साथ ही दूसरे दिन कार्रवाई की पूरी प्रकिया अपनाकर रिपोर्ट भी भेज दी है। यातायात अधीक्षक ने संबंधित बस के ड्राइवर सीमाब अली और कंडक्टर गुलाम अली के खिलाफ ऑनलाइन मुकदमा दर्ज कराया है। एक साथ 29 यात्री व एक बच्चे के साथ बिना टिकट पकड़े जाने के बाद से डिपो में हड़कंप मच हुआ है
चेकिंग टीम में लक्ष्मण सिंह यातायात अधीक्षक के साथ शिवपाल एवं कमलेश प्रथम सहायक यातायात निरीक्षक शामिल रहे।