ऑल इंडिया फुटबॉल प्रतियोगिता का चौथा दिन ।

🔺विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

🔴रुद्रपुर (देवरिया) । डी एन इंटर कालेज रुद्रपुर के मैदान में एकलव्य फुटबॉल प्रशिक्षण केन्द्र द्वारा आयोजित आल इंडिया फुटबॉल प्रतियोगिता के चौथे दिन बुधवार को टाऊन क्लब बांसगांव गोरखपुर व स्पोर्ट्स क्लब वाराणसी के बीच खेला गया । हाफ टाइम तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं मार सकीं । मैच के आखिरी दौर में काफी संघर्ष के बाद बांसगांव के 12 नम्बर के खिलाड़ी मुहम्मद रजा ने एक गोल मारा, किन्तु पलक झपकते ही वाराणसी की टीम के 14 नम्बर के खिलाड़ी विनायक सिंह ने एक गोल तथा 8 नम्बर के खिलाड़ी सागर सिंह ने एक गोल करके 1 के मुकाबले 2 गोल से जीत हासिल कर लिया ।
इससे पहले मुख्य अतिथि रामजी सहाय पीजी कालेज रूद्रपुर के प्राचार्य डॉ बृजेश कुमार पाण्डेय ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया । टूर्नामेंट के आयोजक सचिव हीरा निषाद व अध्यक्ष रमेश पासवान ने अतिथियों का माल्यार्पण कर तथा बैज अलंकरण कर स्वागत किया ।
अपने सम्बोधन में डॉ पाण्डेय ने कहा कि खेल से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है । अतः बच्चों को नियमित रूप से खेल में प्रतिभाग करना चाहिए । उन्होंने कहा कि विभिन्न खेलों का समय समय पर इसीप्रकार आयोजन भी होते रहने चाहिए, जिससे बच्चों में छिपी हुई प्रतिभायें निखरती हैं । विशिष्ट अतिथि के रूप में नर्वदेश्वर मणि त्रिपाठी ने अपने सम्बोधन में कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है । स्थानीय स्तर पर बच्चों को खेलने हेतु रुद्रपुर क्षेत्र में एक मिनी स्टेडियम की आवश्यकता है, जिस पर जनप्रतिनिधियों को ध्यान देना चाहिए ।
इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रधानाचार्य राणाप्रताप सिंह, अशोक कुमार सिंह, रामप्रवेश भारती, नर्वदेश्वर मणि त्रिपाठी, विजेन्द्र नारायण सिंह, डॉ0 आशुतोष कुमार सिंह, अभय यादव, पंकज मणि, रमेश यादव, सभासद उपेन्द्र मास्टर, शशांक शुक्ला, इंद्रजीत यादव, सूरज गौड़, प्रतीक सिंह आदि लोग उपस्थित रहे । संचालन तारकेश्वर विश्वकर्मा ने किया ।
मुख्य निर्णायक की भूमिका में वीरेन्द्र अकेला व सहायक की भूमिका में प्रभात कुमार मिश्र तथा तुलसी कुमार निगम रहे ।