Reports…sushil kumar.

लखीसराय / जिले के कबैया थाना क्षेत्र के अंतर्गत साई सेवा सदन में प्रसव के दौरान प्रसूता की मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों का जमकर हंगामा किया।
आक्रोशित परिजनों ने महिला की मौत के बाद डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया। घटना कबैया थाना क्षेत्र की है। वहीं परिजनों ने प्रसूता का इलाज कर रहे निजी क्लिनिक के डॉक्टरों को भी बेहरमी से पीटा है। गंभीर स्थिति में डॉक्टर को सदर अस्पताल मे भर्ती करवाया गया है। घटना की जानकारी मिलते है एसडीपीओ रंजन कुमार, कबैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार समेत भारी संख्या मे पुलिसबल जाम स्थल पर पहुंचे और जाम हटाने की कोशिश की। यहां पुलिस को भी परिजनों का गुस्सा झेलना पड़ा और हंगामा कर रहे लोगों ने पुलिस के साथ हाथापाई भी की।
परिजनों की मानें तो बिलोरी निवासी शीलम कुमारी शुक्रवार दोपहर प्रसव के लिए सदर अस्पताल पहुंची थी। सदर अस्पताल में स्थिति बिगड़ते देख प्रसव के लिए परिजनों ने साईं हॉस्पिटल मे प्रसूता को भर्ती करवाया। देर शाम प्रसूता ने लड़के को जन्म दिया ।अचानक प्रसूता की तबीयत देर रात बिगड़ गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर प्रसूता को प्रसव के बाद देखने नहीं आए और उचित देखरेख के अभाव में प्रसूता की मौत हो गई। मृतक नालंदा स्थित आयुध कारखाना मे सीपीडब्लू के पद पर कार्यरत है।
मौके पर पहुंचे एसडीपीओ रंजन कुमार ने बताया कि प्रसव के दौरान शीलम कुमारी की मौत हो गई। जिसके बाद लोगों ने अस्पताल मे तोड़फोड़ और चिकित्सक के साथ मारपीट की है। साथ ही सड़क जाम कर हंगामा किया गया है। फिलहाल सड़क जाम हटवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है ।वहीं गंभीर रूप से जख्मी डॉक्टर एस प्रसाद की मानें तो प्रसव के बाद अचानक देर रात प्रसूता की तबीयत बिगड़ गई और मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया और बेरहमी से मारपीट किया है।