थानाध्यक्ष अमन ने महज दो घंटे में 02 वर्षीय खोए हुए बालक को किया परिजन के हवाले

बच्चे को लावारिश स्थिति में नहीं रखें, देखभाल अच्छी तरह करें – अमन, प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष

✍️ANA/Arvind Verma

🟥खगड़िया बिहार। जब से नगर थाना का प्रभार प्रशिक्षु डीएसपी अमन ने थानाध्यक्ष के रुप में लिया है तब से थाना क्षेत्र में गजब का परिवर्तन लोगों को दिखने लगा है।

थाना में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस कर्मियों की कार्य शैली में भी बदलाव आ गया। कारण है प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष अमन क्षेत्र के किसी हिस्से से कोई सूचना मिलते ही पुलिस दल बल के साथ खुद चिन्हित व सूचित स्थल पर पहुंच स्थिति का जायजा लेने पहुंच जाते हैं।

फलतः अपराधियों, शराबियों और नशेड़ियों के बीच दहशत का वातावरण व्याप्त हो गया है। प्राप्त सूचनानुसार डॉ राजेन्द्र चौक पर महज दो वर्ष का बच्चा बगैर अपने अभिभावक के घूमते नज़र आया वहीं पदस्थापित ट्रैफिक पुलिस को। सुरक्षा की दृष्टि से ट्रैफिक पुलिस ने लावारिश बच्चे को उठाया और नगर थाना पहुंचाया।

बच्चे को देख प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष अमन द्रवित हो उठे और अपने अधीनस्थ तमाम पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस कर्मियों को निदेश दिया कि यथाशीघ्र बच्चे के असली वारिस का पता लगाएं और बच्चे को उनके परिजन तक पहुंचाएं। फिर क्या था शहर के चप्पे चप्पे में ख़बर फैलाई गई। परिणाम यह हुआ कि महज दो घंटे के अन्दर ही उनके परिजन को ढूंढ कर नगर थाना लाया गया।

आवश्यक पूछताछ एवं सही पहचान पर प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष अमन ने लावारिश घूम रहे बच्चे को उनके पिता को सौंपा और हिदायत दिया कि भविष्य में बच्चे को लावारिश स्थिति में नहीं छोड़ें। बच्चे की देखभाल अच्छी तरह करें।

खोया हुआ बच्चा, नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 21, हाजीपुर मुहल्ला निवासी मिथुन कुमार के दो वर्षीय बेटा का नाम केशव है।