*लूट की घटनाओं में शामिल था मन्नू दर्ज थे 17 मुकदमे: पुलिस*

⭕विनय कुमार गुप्ता।

🛑रुद्रपुर देवरिया। गौरीबाजार में सोमवार रात करीब आठ बजे पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश के पैर में गोली लगी तो उसका एक और साथी बाइक से फरार होने में कामयाब गया। मौके पर पुलिस कप्तान संकल्प शर्मा के साथ पुलिस के अधिकारी भी पहुच गये।
रात को लगभग आठ बजे एसओजी व रुद्रपुर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि जिले में कई लूट की घटनाओं में शामिल बदमाश कामेश्वर उर्फ मन्नू यादव निवासी पननहा थाना गौरीबाजार कालावन में एक साथी के साथ किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना के बाद पुलिस तुरंत एक्शन में आते हुए आरोपी को दबोचने के लिए रुद्रपुर, गौरीबाजार पुलिस के साथ ही एसओजी टीम भी कालावन के पास पहुंच गई।
पुलिस टीम को देखते ही बाइक सवार बदमाशों ने फायर झोंक दिया। बचाव करते हुए पुलिस टीम की तरफ से जवाबी फायरिंग किया गया तो गौरीबाजार क्षेत्र के पननहा गांव के रहने वाले कामेश्वर उर्फ मन्नू यादव के बाएं पैर में गोली लग गई। जबकि उसका साथी बाइक लेकर फरार हो गया। मन्नू के पास से पुलिस ने असलहा भी बरामद हुआ
अगस्त में हुई दो लूट की घटनाओं में शामिल रहा है।
मन्नू यादव शातिर बदमाश है। 12 अगस्त को रुद्रपुर कोतवाली के बैरियाघाट चौराहे के समीप से एसबीआइ ग्राहक सेवा केंद्र संचालक तीर्थराज तिवारी से 40 हजार रुपये की हुई लूट में यह शामिल रहा है। इसके अलावा गौरीबाजार के कटाई चौराहे पर 14 अगस्त को ग्राहक सेवा केंद्र संचालक को गोली मारकर 2 लाख रुपये की हुई लूट में भी यह शामिल रहा। इस मामले में यह नामजद भी किया गया था।
कामेश्वर उर्फ मन्नू यादव के ऊपर हत्या, लूट समेत 17 मुकदमे पहले से ही दर्ज थे मन्नू यादव पर हत्या, रंगदारी मांगने, हत्या के प्रयास, लूट समेत अगस्त माह में ही लूट के मामले में यह जेल से छूट कर आया है। गौरीबाजार में कुछ वर्ष पहले हुई एक व्यापारी की हत्या में भी यह शामिल रहा है। रुद्रपुर में अगस्त महीने में जनसेवा केंद्र से लूट की घटना के बाद से ही इसका नाम सामने आ रहा था अभी। पुलिस बदमाशो की कुंडली खंगाल ही रही थी कि गौरीबाजार में एक और लूट की घटना को अंजाम दे दिया गया।