प्रधानाध्यापको की मासिक बैठक संपन्न

🛑संत कबीर नगर सेमरियावां।परिषदीय विद्यालय के अध्यापक अपने कर्तव्य एवं दायित्व का निर्वहन जिम्मेदारी से करें।निपुण लक्ष्य को आसानी से प्राप्त किया जा सकता है।उक्त बातें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमित कुमार सिंह ने ब्लॉक सभागार सेमरियावां में आयोजित मासिक बैठक कहीं।श्री सिंह ने कहा की परिषदीय विद्यालय में पढ़ने वाले ग्रामीण परिवेश के बच्चों में प्रतिभा की कमी नही है।शिक्षक भी प्रशिक्षित योग्य एवं मेधावी हैं।शिक्षक अपने जिम्मेदारी का निर्वहन ईमानदारी पूर्वक करें ।शीघ्र ही विद्यालय , ब्लॉक और जनपद निपुण बन जायेंगे।
शिक्षकों ,संसाधनों की कमी के बावजूद ये विद्यालय और छात्र छात्राएं प्रगति,उपलब्धि हासिल कर रहे हैं।
निपुण लक्ष्य का उद्देश्य परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को
पढ़ने ,लिखने ,समझने की दक्षता विकसित करना है।बच्चों को निरंतर अभ्यास कराएं। आवश्यकतानुसार उपचारात्मक शिक्षा भी दें।
उन्होंने उन्होंने शिक्षकों को प्रेरित करते हुए कहा की परिषदीय विद्यालय में पढ़ाने वाले शिक्षकों की बड़ी जिम्मेदारी है।वंचित असाक्षर गरीब परिवार के बच्चों को पढ़ा रहे हैं।
इनमें भी अपार संभावनाएं है एवं मेधावी होते हैं।
खंड शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार सिंह ने डीबीटी,कायाकल्प,एमडीएम,बच्चों की उपस्थिति,समय सारिणी,आदि बिंदुओं की समीक्षा की।साथ ही 15 और 16 सितंबर को होने वाली एन ए टी परीक्षा की तैयारी हेतु शिक्षकों सचेत किया।बच्चों की उपस्थित विद्यालय में बढ़ाने के निर्देश दिए।
बच्चो की ज्यादा उपस्थिति रहे विद्यालय में हो
अभिभावक से घर घर संपर्क करें।परीक्षा से कोई छात्र वंचित न रहे।
बैठक में जफीर अली,मो आजम,मो शोएब अख्तर, अब्दुर्रहीम,मनोज कुमार अनिल,फूल चंद,मुख्तार आलम,राम निवास,असरारुल हक,धर्म राज,शमा अजीज,राजिया खातून,कविता तिवारी,लक्ष्मी नारायण ,मो इरफान,विनोद यादव,विनोद चंद,इरफान खान,खुर्शीद अहमद,सुरजन गोंड आदि मौजूद रहे।

 

शिक्षको संगठन किया आह्वान ⁴ सितंबर को धरना

सेमरियावां।प्राथमिक शिक्षक संघ की जिला अध्यक्ष अंबिका देवी यादव,ब्लॉक अध्यक्ष मो आजम,जिला उपाध्यक्ष जफीर अली करखी ने कहा की प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर पुरानी पेंशन की बहाली सहित ¹⁹ सूत्रीय मांगो को लेकर 4 सितंबर को बीएसए कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
सोमवार को शिक्षकों से संपर्क कर धरना में बड़ी संख्या में शामिल होने का आह्वान किया।

बीएसए ने किया विद्यालय का औचक निरीक्षण

बीएसए अमित कुमार सिंह ने सोमवार के दिन सेमरियावां ब्लॉक के संविलियन विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।उन्होंने
कायाकल्प ,डीबीटी ,कक्षा 6 के बच्चों से बीज गणित के सवाल , हिन्दी पढ़ना ,समय सारणी,एमडीएम,कम्पोजिट ग्रांट आदि का गहन निरीक्षण किये।बच्चों से प्रश्न भी किए।